*भागलपुर से उम्मीदवार बनने की तैयारी, 2 बार जीप का चुनाव हार चुकी है*

जनपथ न्यूज डेस्क
Reported by: गौतम सुमन गर्जना/भागलपुर
Edited by: राकेश कुमार
19 सितंबर 2022

भागलपुर : जदयू के बड़बोले विधायक गोपाल मंडल की पत्नी सविता देवी भी भागलपुर से मेयर का चुनाव लड़ सकती है और इस बात की पक्की खबर है.गोपाल मंडल की पत्नी सविता देवी आज सोमवार को चुनाव लड़ने का ऐलान करने वाली है।
गौरतलब है कि जदयू के विधायक गोपाल मंडल ने कई महीने पहले ही अपनी पत्नी के चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया था। गोपाल मंडल ने कहा था कि हम शहर के लोगों का मिजाज जान रहे हैं। मेरी पत्नी घर में रहकर क्या करेगी, मेयर का चुनाव लड़कर जीतेगी तो मेरी तरह वह भी जनता की सेवा करेगी।

*भागलपुर में मेयर पद के लिए त्रिकोणीय लड़ाई*
भागलपुर नगर निगम चुनाव के लिए मेयर और डिप्टी मेयर दोनों पदों पर सीट अति पिछड़ा के लिए आरक्षित है। इसको लेकर चुनाव लड़ने का अरमान लिए कई प्रत्याशियों के सपनों पर न केवल पानी फिर चुका है, बल्कि चुनावी रोस्टर जारी होते ही उनके खुद के द्वारा घोषित समाजसेवी लिखे हुए पोस्टर खंभों में लटके हुए रह गए हैं जोकि आचार संहिता के बदौलत उतर चुका है। इसके बाद कुछ प्रत्याशियों के नाम मेयर पद के लिए अभी तक सामने आ चुके हैं। इसमें पूर्व मेयर सीमा साहा और डॉक्टर वसुंधरा लाल पहले ही चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुकी है। गोपाल मंडल की पत्नी सविता देवी आज सोमवार को खरमनचक स्थित मर्यादा विवाह भवन में दोपहर 1 बजे चुनाव में दावेदारी पेश कर देंगी।

जदयू के विधायक गोपाल मंडल ने कई महीने पहले ही न केवल अपनी पत्नी के चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया था बल्कि उनकी जीत का भी दावा कर शहर वासियों को एक बार तो खाने का काम कर दिया था।

*2021 के पंचायत चुनाव में मिली थी शर्मनाक हार*
जदयू विधायक गोपाल मंडल की पत्नी सविता देवी को 2021 के पंचायत चुनाव में शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था। तब सविता देवी इस्माइलपुर से जिला परिषद का चुनाव लड़ रही थी, जहां उन्हें विपिन कुमार ने 3737 वोटो से पराजित कर दिया था। विपिन मंडल को चुनाव में 10075 प्राप्त हुए थे तो गोपाल मंडल की पत्नी सविता देवी को महज 6368 मत ही मिले थे।

*इससे पहले भी उन्हें जिप चुनाव में मिली थी हार*
सविता देवी इससे पहले भी जिला परिषद का चुनाव लड़ चुकी है और उसमे भी उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। बता दे कि कुल मिलाकर सविता देवी दो बार जिप का चुनाव हार चुकी है।

3 Views