जनपथ न्यूज़ पूर्णिया.  फोटोशॉप से लड़कियों की अश्लील तस्वीर बनाकर उन्हें ब्लैकमेल करने वाले गिरोह के चार युवक को पुलिस ने आठ घंटे के अंदर दबोच लिया।
जानकारी के अनुसार शहर के कुछ लड़के फेसबुक से आधा दर्जन से अधिक लड़कियों का फोटो निकालकर फोटोशॉप से उसे अश्लील बनाकर ब्लैकमेल कर रहे थे।
लड़कों ने फेसबुक से ही मोबाइल नंबर को निकालकर अश्लील फोटो उनके मोबाइल पर भेजने लगे और राह चलते उन्हें सैर सपाटे पर जाने की जिद करने लगे। जब इसकी भनक लड़की के परिजनों को मिली तो पहले तो एक सप्ताह तक उन्होंने इसे इग्नोर किया। बाद में सभी लड़कियों ने अश्लील फोटो के साथ एसपी विशाल शर्मा के पास जाकर अपनी आपबीती सुनाई। परिजनों ने एसपी से आग्रह किया कि मामले को सार्वजनिक न करें। परिजनों ने शहर के चार लड़कों का मोबाइल नंबर और उनके घर का पता भी एसपी को उपलब्ध करा दिया था।
एक दर्जन से अधिक लड़कियों को बना चुके हैं निशाना
पूछताछ में आरोपी लड़कों ने बताया कि वे लोग अक्सर किसी की मदद से लड़कियों के नाम का पता लगा लेते थे और उसके फेसबुक आईडी पर सर्च कर लड़कियों से दोस्ती कर लेते थे। इसके बाद लड़कियों की तस्वीर को फोटोशॉप से अश्लील बना कर लड़कियों को दिखा कर ब्लैकमेल करते थे। लड़कों ने बताया कि वे अब तक दर्जनों लड़कियों को शिकार बना चुके हैं।
तकनीकी सेल की टीम ने किया खुलासा
एसपी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए तकनीकी सेल से तीन सदस्यों की एक टीम बनाई। आरोपी लड़के रात के 11:00 बजे के बाद अक्सर मोबाइल को ऑफ कर देते थे। इससे मोबाइल का लोकेशन नहीं मिल पा रहा था। लेकिन, गुरुवार की रात ही एक लड़की के परिजन ने एसपी के मोबाइल पर सूचना दी कि एक लड़का रात के 11:30 बजे अश्लील फोटो भेज रहा है। जब सभी मोबाइल नंबरों का लोकेशन निकाला गया तो इसमें एक लड़के का लोकेशन केहाट सहायक थाना क्षेत्र का निकला। पुलिस अंजान बनकर घर का पता पूछने के बहाने वहां तक पहुंच गई।
पुलिस ने इस बहाने आरोपी लड़के को बाहर बुलाई और उनसे कमरा किराया लेने की बात कही। साथ ही उनसे मदद के तौर पर मोबाइल नंबर देने को कहा। जैसे ही लड़के ने मोबाइल नंबर दिया पुलिस ने उसे दबोच लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.