उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव, 2022: कौन बनेगा मुख्यमंत्री ?
रिपोर्ट: मयूर चौधरी
ऑनलाइन न्यूज डेस्क/नई दिल्ली
जनपथ न्यूज
जनवरी 22, 2022
उत्तर प्रदेश विधानसभा के चुनाव सात चरणों में होने वाले है। हालांकि, उत्तर प्रदेश में सर्दी का मौसम है लेकिन चुनावी गर्मी का कहर जारी है। उत्तर प्रदेश का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा, यह राज्य में चर्चा का सबसे गर्म विषय है। भाजपा, समाजवादी पार्टी, कांग्रेस, बहुजन समाज पार्टी आदि सभी दल मतदाताओं को लुभाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं।
ओपिनियन पोल की बात करें तो बीजेपी पूर्ण बहुमत के साथ आ रही है और श्री योगी आदित्यनाथ जी के मुख्यमंत्री होने की उम्मीद भी है।
समाजवादी पार्टी भी आगामी विधानसभा चुनाव में मतदाताओं को वोट देने के लिए बड़े बड़े वादे कर रहे है और उन्हें राजी कर रही है। ऐसे में उत्तर प्रदेश की जनता ही बताएगी कि वे किसे चुनेंगे और अगला मुख्यमंत्री कौन होगा? तब तक हमें अंतिम परिणाम आने तक इंतजार करना होगा।
आपको बता दे कि उत्तर प्रदेश विधान सभा के 403 सदस्यों का चुनाव करने के लिए उत्तर प्रदेश में 10 फरवरी से 7 मार्च 2022 तक सात चरणों में विधान सभा चुनाव होंगे। पहले चरण की वोटिंग 10 फरवरी को होगी। वहीं, दूसरे और तीसरे चरण का मतदान 14 फरवरी और 20 फरवरी को होगा। चौथे चरण का मतदान 23 फरवरी को होगा, पांचवे चरण की वोटिंग 27 फरवरी और छठे चरण का मतदान 3 मार्च को होगा। सातवें चरण का मतदान 7 मार्च को होगा। 10 मार्च को नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे और इसी के साथ ये साफ हो जाएगा कि उत्तर प्रदेश में इस बार जनता ने किसे सत्ता की चाबी सौंपी है।

2 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published.