कोशी समेत खगरिया और बेगूसराय के लिए है अच्छी खबर, अब मिलने जा रही है 24 घंटा बिजली, भारत सरकार के केंद्रीय मंत्री ने सहरसा में पावर ग्रिड का किया शुभारंभ
न्यूज डेस्क, सहरसा
जनपथ न्यूज
रिपोर्ट: बिकास कुमार, सहरसा
Edited by: राकेश कुमार
ऑफ 15, 2022
सहरसा: कोशी समेत खगड़िया और बेगूसराय के लोगो के लिए अच्छी खबर है क्योंकि अब खगड़िया और बेगूसराय के लोगो को 24 घंटे बिजली उपलब्ध होगी।
आज सहरसा पहुंचे भारत सरकार के केंद्रीय ऊर्जा मंत्री आरके सिंह और बिहार सरकार के ऊर्जा योजना एवं विकास मंत्री बृजेंद्र यादव जहां उन्होंने सहरसा के सिहौल स्थित 35 एकड़ में तकरीबन साढ़े पांच सौ करोड़ की लागत से नवनिर्मित पावर ग्रिड उप केंद्र का उद्घाटन किया गया।
उद्घाटन समारोह शहर के पटेल मैदान में की गई जहां उद्घाटन समारोह में विधायक समेत कई नेता मौजूद थे इस पावर ग्रिड उप केंद्र के चालू होने से सहरसा सुपौल मधेपुरा खगड़िया और बेगूसराय जिला के लोग लाभान्वित होंगे और उन सभी जगहों पर 24 घंटे बिजली की सुविधा मिलेगी।
केंद्रीय मंत्री आरके सिंह ने बताया कि कोशी समेत खगड़िया बेगूसराय जिले वासी के लिए यह एक अच्छी खबर है जहां लोगों की समस्या को देखते हुए उनकी समस्या को दूर किया गया है जहां 24 घंटे बिजली की सुविधा लोगों के घरों में मिलेगी । उन्होंने कहा है कि अब यह कोसी क्षेत्र राष्ट्रीय ग्रिड से जुड़ चुका है उन्होंने कहा कि बिहार में यह 14वां ग्रिड स्टेशन है पहले सिर्फ दो ही पावर ग्रिड से यह पावर ग्रिड चालू होने से बिजली की समस्या दूर हो गई है।

अपनी सरकार की वकालत करते हुए उन्होंने कहा कि पहले बिहार में मात्र 2 ग्रिड था और आज के डेट में 14 पावर ग्रिड है। इसका फलस्वरूप यह है कि कहीं भी बिजली की व्यवस्था अब सही है। पिछले 5 वर्षों में पूरे बिहार के लिए 22 हजार करोड रुपए की योजना का स्वीकृत किए हैं। इनके द्वारा पूरे देश में पिछले 5 वर्षों में करीब 2 लाख 5000 करोड़ की योजना स्वीकृत की। जिसका 10% पूरे बिहार में खर्च किया गया।

2 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published.