80 बाइक व 5 ई-रिक्शा चोरी सिर्फ 11 ही खोज पाई पुलिस

जनपथ न्यूज डेस्क
Reported by: गौतम सुमन गर्जना
Edited by: राकेश कुमार
www.janpathnews.com
8 दिसंबर 2022

भागलपुर : भागलपुर शहर और आसपास के इलाकाें में वाहन चाेरी की घटना पर पुलिस अंकुश नहीं लगा पा रही है। हालत यह है कि सिर्फ नवंबर में 85 वाहनाें काे चाेर उड़ा ले गए। इनमें से 80 बाइक और पांच ई-रिक्शा शामिल हैं, लेकिन इनमें से पुलिस सिर्फ 11 वाहन काे ही खाेज पाने में सफल हो पाई। इसके साथ ही वह 10 चाेर काे ही गिरफ्तार कर पाई है। इन 85 वाहनाें की चाेरी जिले के 22 थाना क्षेत्राें से हुई है। शहरी इलाके में सबसे अधिक 66 वाहनाें की चाेरी हुई है। इनमें सबसे अधिक 14 वाहनाें की चाेरी जाेगसर थाने के इलाके में हुई है। अगर चाेरी हुई बाइकाें की औसत कीमत 40 से 45 हजार रुपए मानें व ई-रिक्शा की औसत कीमत एक लाख रुपए आंकें ताे ये 40 लाख रुपए से अधिक की हाेगी।

शहरी क्षेत्र की तुलना में ग्रामीण इलाकों के थाना क्षेत्रों में बाइक चोरी की घटना कम दर्ज की गई है। पुलिस ऑफिसर वाहन चोरी की घटना को रोकने के लिए लगातार योजनाबद्ध तरीके से निगरानी करने का दावा कर रहे हैं। इसके बाद भी वाहन चोरी की घटनाओं में कमी नहीं आ रही है। हालांकि पुलिस के वरीय पदाधिकारी के मुताबिक, सितंबर और अक्टूबर के मुकाबले नवंबर में बाइक चोरी की घटना में कमी आयी है। नवंबर में चोरी के 11 वाहनाें काे बरामद किया गया है और 10 चोर की भी गिरफ्तारी हुई है।

ग्रामीण इलाकों से भी गायब हुए हैं वाहन : ग्रामीण इलाकाें में ईशीपुर बाराहाट से 1, शिवनारायणपुर से 1, कहलगांव से 2, सुल्तानगंज से 1, सजौर से 3, जगदीशपुर से 2, सबौर से 3, गोराडीह से 2, लोदीपुर से 2, हबीबपुर से एक, मधुसूदनपुर इलाके से एक वाहन की चाेरी हुई है।

बाइक चाेरी राेकने का चल रहा है प्रयास : इस बारे में सिटी एसपी स्वर्ण प्रभात ने बताया कि “बाइक चोरी की घटनाओं में पहले के मुकाबले कमी आई है। हॉटस्पॉट को चिह्नित कर सादे वर्दी में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। चोरी की बाइक बरामद भी हुई है.हमलोग इसको रोकने के लिए प्रयास कर रहे हैं।”

 168 total views,  3 views today