जनपथ न्यूज़ डेस्क
Reported by: राकेश कुमार

सरयू में स्नान के उपरांत पैदल जाकर हनुमान गढ़ी और रामगढ़ी में किया श्री हनुमान व प्रभु श्रीराम का दर्शन

नवनिर्मित भव्य मंदिर में प्रभु श्रीराम का पूजन-दर्शन कर बिहार की खुशहाली के लिए की प्रार्थना

अयोध्या: भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सह उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने बुधवार को प्रभु श्रीराम के चरणों में अपने संकल्पित मुरेठा को समर्पित कर बिहार की खुशहाली व समृद्धि की प्रार्थना की। इस मौके पर श्री चौधरी ने आगमी विधान सभा चुनाव में भाजपा एवं एनडीए को जनता का आशीर्वाद हासिल कर शानदार जीत दिलाने के लिए किया प्रार्थना।

श्री चौधरी ने सुबह मुंडन करा कर पवित्र सरयू में स्नान के उपरांत सरयू तट से पैदल ही हनुमानगढ़ी और रामगढ़ी जा कर श्री हनुमानजी व प्रभु श्रीराम का दर्शन किया। उसके बाद सामान्य द्वार से नवनिर्मित भव्य श्रीराम मंदिर जा कर उन्होंने अपने मुरेठा को प्रभु श्रीराम के चरणों में अर्पित कर दिया।

विगत 22 महीने से श्री चौधरी ने अपने सिर पर मुरेठा बांध कर बिहार को जंगलराज वाले लुटेरों को सत्ता से हटाने का संकल्प लिया हुआ था। इसी साल की 28 जनवरी को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के इस्तीफे और महागठबंधन से नाता तोड़ने के बाद श्री चौधरी का संकल्प पूरा हुआ। उसी दौरान उन्होंने घोषणा की थी कि वे अयोध्या धाम जाकर प्रभु श्रीराम के चरणों में अपने मुरेठा का समर्पित करेंगे।

मंगलवार को श्री चौधरी सड़क मार्ग से अपने अनेक सहयोगी मंत्रियों, विधायकों, नेताओं व पार्टी के पदाधिकारियों, हजारों कार्यकर्ताओ के साथ अयोध्या धाम के लिए प्रस्थान किए थे। उनके साथ करीब चार सौ गाड़ियों का काफिला था।

मुरेठा समर्पित करने के बाद श्री चौधरी ने भगवान श्री राम से प्रार्थना किया कि आगामी बिहार विधान सभा चुनाव में वे जनता का आशीर्वाद हासिल कर भाजपा को शानदार जीत दिलायेंगे। प्रभु श्रीराम से उन्होंने 14 करोड़ बिहारवासियों की खुशहाली और समृद्धि की प्रार्थना की। श्री चौधरी ने कहा कि आज नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार में सुशासन की सरकार चल रही है। न्याय के साथ विकास की राह पर सरकार आगे बढ़ रहा है। बिहार में सुशासन व कानून का राज स्थापित रखना सरकार का मूल ध्येय है। सरकार अपने तमाम वायदों को पूरा करने के लिए पूरी तरह से तत्पर है।

Loading