जरूरतमंद की मुस्कुराहट ही मेरी मूल पूंजी है: सुड्डू साईं

जनपथ न्यूज डेस्क
Reported by: गौतम सुमन गर्जना
Edited by: राकेश कुमार
9 जनवरी 2022

भागलपुर : शीतलहरी व सर्द पछवा हवाओं से कड़कती ठंड को देखते हुए मायागंज अस्पताल परिसर, तिलकामांझी, आदमपुर,घंटाघर, लोहियापुल, रेलवे स्टेशन, बस पड़ाव, गुड़हट्टा चौंक, अलीगंज,पुरैनी, जगदीशपुर आदि जगहों पर शनिवार की देर रात ठंड से ठिठुरते हुए गरीब, असहाय व जरुरतमंद लोगों के बीच साईं विहार इन्फ्राट्रेक प्राईवेट लिमिटेड के निदेशक सुड्डू साईं ने देर रात इन जगहों पर सोये हुए लोगों के बीच पहुंचकर कंबल वितरण किया। ठंड से कंपकंपा रहे लोगों को जब रात में अचानक कंबल मिला तो वे लोग कंबल पाकर खुश हो गये और साईं विहार इन्फ्राट्रेक प्राईवेट लिमिटेड के निदेशक सुड्डू साईं व उनके साथ के लोगों को धन्यवाद करते हुए भावुक हो गए। लाभार्थी ने शीतलहर की इस रात में उनका हाल-चाल देखने आए व कंबल देकर मदद करने पर वे लोग थोड़ी देर के लिए भावुक होकर रोने लगे गये और सुड्डू साईं के इस पहल की सराहना की।

साईं विहार इन्फ्राट्रेक प्राईवेट लिमिटेड के निदेशक सुड्डू साईं ने कहा कि संस्था द्वारा गरीब व निर्धन, असहायों को सर्दी से बचाव के लिए शहर के चौंक-चौराहों के आदि जगहों पर फुटपाथ पर रात में सो रहे बेसहारा लोगों को सर्दी से बचाव के लिए शनिवार की देर रात पांच दर्जन से अधिक कंबल वितरण किया गया। उन्होंने कहा कि भीषण ठंड को देखते हुए कंबल वितरण निरंतर जारी रहेगा। देर रात कंबल वितरण होता देख लोगों ने कहा कि कम्बल वितरण कर सर्दी से ठिठुरते गरीब असहाय के चेहरे पर मुस्कान ला दी. साईं विहार इन्फ्राट्रेक प्राईवेट लिमिटेड के लोगों ने कम्बल वितरण कर खुले आसमान के नीचे रात गुजारते गरीबों को यह एहसास दिलाया कि समाज मे मानवता खत्म नहीं हुई है।

वहीं, कनकनाती ठंड का एहसास करते हुए रविवार को
साईं विहार इन्फ्राट्रेक प्राईवेट लिमिटेड के निदेशक सुड्डू साईं ने अपने कार्यालय पटेल नगर में 225 जरुरतमंद लोगों के बीच कंबल का वितरण किया और कहा कि उनके लिये इस सेवा कार्य से बढ़कर कोई काम नहीं है। गरीबों की मुस्कुरहट से अपने आपमें मैं आहत महसूस करता हूँ। उनके दिल से निकली हुई दुआ को पाकर उन्हें ऐसा लगता है कि उन्होंने थोड़ी सी खुशियां देकर दुनिया भर की खुशियां पा ली। उन्होंने कहा कि यदि मेरी बातों पर यकीन ना हो तो एक बार हर सक्षम व्यक्ति अपने घर से बाहर निकल कर इन जरूरतमंदों की मदद करें मेरी बातों की सच्चाई वे खुद रुबरु हो जाएंगे।

इस मौके पर मौजूद जदयू नेता राकेश ओझा ने बताया कि साईं विहार इन्फ्राट्रेक प्राईवेट लिमिटेड के द्वारा इस तरह की मदद व सेवा कार्य से मिल रही खुशियों मैं थोड़ा हिस्सेदार वे भी हो जाते हैं, इसलिए सुड्डू साईं के ऐसे मुहिम में वे लगातार जुड़े हुए हैं और जुड़े रहेंगे।

वार्ड 46 की नवनिर्वाचित पार्षद रुपा देवी ने सुड्डू साईं के ऐसे नेक कामों की सराहना की,तो वहीं वार्ड 49 की निर्वाचित पार्षद शशि कला देवी ने कहा कि ऐसे नेक कामों में हर किसी को आगे बढ़कर जरूरतमंदों की सेवा करनी चाहिए। इस मौके पर वार्ड 45 के पार्षद धीरज कुमार ने कहा कि सुड्डू साईं ऐसे समाजसेवी ही इस बात को प्रमाणित करते हैं कि यह दानवीर कर्ण की धरती है।

वहीं अवधेश मोदी ने कहा कि हर समाज में आज ऐसे ही समाजसेवी की जरुरत है। वहींं, सेवानिवृत न्यायाधीश आरके मोदी ने कहा कि धन्य है वे माता-पिता, जिन्होंने सुड्डू साईं ऐसे संस्कारी और दानवीर पुत्र को जन्म दिया है। इस मौके पर पार्षद पति दीपक कुमार साह, आशीष सिंह समेत अन्य लोग मौजूद थे।

 121 total views,  6 views today