जनपथ न्यूज डेस्क
Edited by: राकेश कुमार
19 जुलाई 2022

पटना: पटना के राजीव नगर के नेपाली नगर में बुल्डोजर एक्शन मामले में आज एक बार फिर पटना हाई कोर्ट में सुनवाई होगी। पिछली सुनवाई के वक्त सभी अधिकारी कोर्ट में मौजूद नहीं थे। बता दे कि हाई कोर्ट में यह सुनवाई दोपहर के 2:15 मिनट पर शुरू होगी।

सरकारी वकील ने बताया कि बिहार सरकार की तरफ से कोर्ट में हलफनामा दायर किया जा चुका है अब जिस पर कोर्ट को विचार करना है। उन्होंने कहा की कोर्ट में सरकार का पक्ष मजबूती से रखा जाएगा। वहीं दूसरी तरफ याचिकाकर्ता के वकील शेखर सिंह ने कहा की सरकार की तरफ से हमें जो जवाब मिला है उसका जवाब हम कोर्ट में देंगे।

बताते चले कि दीघा की जमीन की खरीद-बिक्री पर रोक होने के बावजूद भू-माफिया यहां पावर ऑफ एटर्नी और एग्रीमेंट कर जमीन की खरीद बिक्री कर रहे थे। जिसके बाद कोर्ट में इस मामले को लेकर लंबी लड़ाई चली और फिर कोर्ट ने इस इलाके के घरों को तोड़ने का आदेश जारी कर दिया. जब पिछले दिनों प्रशासन ने घर तोड़ने की कार्यवाही शुरू की तो बवाल मचा और एक बार फिर स्थानीय लोग पटना हाई कोर्ट पहुंच गए। हाई कोर्ट ने शुरुआती राहत देते हुए आज की सुनवाई तक को स्टेटस बरकरार रखने के लिए कहा है।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *