जनपथ न्यूज़ डेस्क
Edited by: राकेश कुमार
4 जून 2023

पटना: बिहार की राजधानी पटना के शराब माफियाओं का दुस्साहस काफी बढ़ गया है। दुस्साहस इतना ज्यादा बढ़ गया है कि ट्रेन के शौचालयों में बिना डरे शराब रख कर तस्करी कर रहे है और पकड़े जाने पर पुलिस और आरपीएफ पर हमला करवा कर शराब तस्करों को छुड़ाने की कोशिश करते है। बताते चले कि बिहार में शराब पर पूर्ण तरह से प्रतिबंध लगाया गया है। 2016 में ही नीतीश सरकार ने बिहार में शराबबंदी लागू की थी लेकिन अभी भी बिहार में शराब माफिया शराब की तस्करी कर रहे है और प्रशासन से तस्करों का खौफ करीब करीब खत्म हो गया है। ऐसा ही ताजा मामला प्रथम स्वतंत्रता संग्राम एक्सप्रेस ट्रेन में देखने को मिला।

सूत्रो से मिली जानकारी के अनुसार ट्रेन संख्या 22196 प्रथम स्वतंत्रता संग्राम एक्सप्रेस ट्रेन के दो डिब्बों के टॉयलेट में शराब की खेप लेकर दोनों तस्कर जा रहे थे। तस्करों ने टॉयलेट को अंदर से लॉक कर लिया था। काफी देर से यात्री टॉयलेट का दरवाजा न खुलने से परेशान थे। किसी अनहोनी की आशंका को देख यात्रियों ने इसकी सूचना ट्रेन में एस्कॉर्ट कर रही आरपीएफ की टीम को दी। RPF जवानों ने पहले दरवाजा खोलने के लिए काफी मशक्कत की, लेकिन तस्करों ने अंदर से दरवाजा नहीं खोला। ट्रेन में लोग परेशान हो गए। उन्हें अपराधियों के छिपे होने की आशंका हुई। जैसे ही ट्रेन पटना के ब्लॉक चौराहा के पास पहुंची थी, वहां पर झोपड़पट्टी में रहने वाले उपद्रवियों ने ट्रेन पर पथराव शुरू कर दिया। जैसे ही ट्रेन पर पथराव शुरू हुआ यात्रियों में भगदड़ मच गई और वे दहशत में आ गए।

पथराव के चलते ट्रेन की कई बोगियों का शीशा टूट गया और कुछ यात्रियों को मामूली चोट भी आई। इसके बाद RPF जवानों ने सभी बोगियों को भीतर से लॉक कर दिया, ताकि ट्रेन के अंदर लूटपाट ना हो। बड़ी संख्या में पटना जंक्शन से पुलिस फोर्स और RPF की फोर्स को भेजा गया और स्थानीय थाने की पुलिस भी पहुंची।

पुलिस ने दो तस्करों को पकड़ लिया था। लेकिन अन्य तस्करों को पकड़ने के3 दौरान पुलिस पर पथराव कर दिया। इसमें कई लोगों को चोटिल होने की भी जानकारी है। हालांकि, घटना के बाद आरपीएफ और जीआरपी की टीम पहुंची। लेकिन, शराब तस्कर तब तक फरार हो चुके थे। लेकिन भागने के क्रम में दो लोगों को पकड़ा गया है। इससे पूछताछ की जा रही है। मौके से भारी मात्रा में शराब की बरामदगी की गई है। इसकी जांच की जा रही है।

Loading

You missed