जनपथ न्यूज़ डेस्क
जितेन्द्र कुमार सिन्हा, पटना
4 जून 2023

वाराणसी: बी एच यु के डी. एन. ए. के ख्याति प्राप्त सुप्रसिद्ध बैज्ञानिक, प्रखर शिक्षविद प्रोफेसर ज्ञानेश्वर चौबे जी द्वारा काशी हिन्दू विश्वविद्यालय परिसर मे आयुष्मान भारत फाउंडेशन के महत्वकांक्षी परियोजना आयुष्मान मोबाइल हेल्थ क्लिनिक पहुंची। प्रोफेसर चौबे ने कहा की इतना बेहतर प्रयास संगठन द्वारा समाज के लिए किया जा रहा है जो प्रशंसनीय हैl

आयुष्मान भारत फाउंडेशन के संस्थापक अमरनाथ द्विवेदी और संस्था के डॉ संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ आर के गुप्ता ने बाबा विश्वनाथ जी का पूजा – अर्चना कर कार्य शुभारम्भ किया। उसके बाद अस्सी घाट पर भी जाकर मोबाइल हेल्थ क्लिनिक के माध्यम से घाट पर उपस्थित लोगो को निःशुल्क स्वास्थ्य सुबिधाऐं दी और दवा का बितरण किया। शिक्षक संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष अजित कुमार सिंह ने अपनी शुभकामना देते हुए इस परियोजना की सफलता की कामना किया।

उक्त अवसर पर पत्रकारों से बात करते हुए डॉ आर के गुप्ता ने कहा कि हमलोगों को, लोगो की सेवा करने का, बिशेष अनुभव है और ऐसे ही हम सभी को जनता के बीच भी खुद ही जाना चाहिए। बिहार प्रदेश अध्यक्ष, निदेशक महर्षि बाल्मीकि पैरामेडिकल कालेज मोतिहारी डॉ कुमार राजकिरण ने कहा की मोबाइल हेल्थ क्लिनिक जरूरतमंदो की सेवा हेतु मील का पत्थर साबित होगा। संस्थापक अमरनाथ द्विवेदी ने कहा की हम सब इस क्लिनिक को लेकर संगठन के सभी सक्रिय जिलों मे जायेंगे और यथासंभव, समाज के कल्याण हेतु बेहतर कार्य करेंगे। आज के इस कार्यक्रम मे प्रदेश उपाध्यक्ष महेन्द्र सिंह, जिला अध्यक्ष नीरज तिवारी के साथ साथ वाराणसी के सभी पदाधिकारी उपस्थित रहे। आज के आयोजन मे वाराणसी से गोलू जी का बिशेष सहयोग रहा।

Loading