जनपथ न्यूज़ डेस्क
जितेन्द्र कुमार सिन्हा, पटना
6 जून 2023

आरा: संपूर्ण क्रांति दिवस के अवसर पर जे० पी० स्मारक, आरा में जे० पी० की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया। माल्यार्पण के पश्चात आरा के जे० पी० सेनानियों ने एक बैठक अयोजित कर संपूर्ण क्रांति की घोषणा की 50 वीं वर्षगांठ को विशेष रूप से आयोजित करने विचार किया। बैठक कि अध्यक्षता जे० पी० सेनानी नाथूराम ने की।

उक्त अवसर पर बिहार सरकार द्वारा “जे० पी० सम्मान योजना” के अंतर्गत सम्मानित जे० पी० सेनानियों का अखिल भारतीय संगठन “लोकतंत्र सेनानी संघ” बिहार के प्रदेश अध्यक्ष वीरेन्द्र प्र० सिंह ने संघ की गतिविधियों की जानकारी दी।

उक्त बैठक में लोकतंत्र सेनानी संघ की भोजपुर इकाई का भी गठन किया गया। दीपक कुमार श्रीवास्तव को संयोजक तथा गुलाबचंद्र प्रसाद को सर्वसम्मति से सह संयोजक बनाया गया तथा आगे की कार्य योजना को संचालित करने एवं संघ के जिला इकाई के गठन की जिम्मेवारी दी गई।

लोकतंत्र सेनानी कल्याण कोष, भोजपुर के गठन का प्रस्ताव भी सर्वसम्मति पारित किया गया।

वीरेंद्र प्र० सिंह ने “आपके द्वार आयुष्मान बिहार” जो बिहार सरकार द्वारा चलाया जा रहा है इस योजना में जे० पी० सेनानियों का नाम शामिल करने का प्रस्ताव भी पारित किया और यह प्रस्ताव बिहार सरकार तक पहुंचाने के लिए आगे प्रयास करने का निर्णय लिया गया।

बैठक मे पूर्व विधायक रामकांत ठाकुर, नाथूराम,पवन श्रीवास्तव, दिपक श्रीवास्तव, सलिल भारतीय, अशोक मानव, सरदार गुरूचरण सिंह, अश्विनी कुमार, गंगा प्रसाद सिंह, गुलाबचंद प्रसाद सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

Loading