जनपथ न्यूज डेस्क
Reported by: गौतम सुमन गर्जना
Edited by: राकेश कुमार
16 जनवरी 2023

भागलपुर /पटना : जदयू फूंके कारतूसों को इकट्ठा कर नंबर -1 बनने की कोशिश में जुटा हुआ है। सत्ताधारी जदयू की तरफ से छोटे-बड़े या फिर आउटडेटेड (फूंके हुए कारतूस) नेताओं को पार्टी में शामिल कराया जा रहा है बीजेपी से निकाले गए एक पूर्व विधायक को जदयू ने अपने दल में शामिल कराया है। हाल ही में पार्टी विरोधी कृत्य की वजह से भाजपा ने पूर्व विधायक राजीव रंजन को दल से निकाल दिया था।

*फूंके हुए कारतूस से नीतीश की नैया होगी पार ?*

सीएम नीतीश के खिलाफ बगावत कर भाजपा में शामिल होने वाले पूर्व विधायक आज फिर से जदयू में शामिल हो गए। पटना स्थित प्रदेश कार्यालय में पूर्व विधायक राजीब रंजन को राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने दल में शामिल कराया। ये सीएम नीतीश के गृह जिले से 2010-15 में जदयू से विधायक हुआ करते थे। मांझी प्रकरण में राजीव रंजन अपने नेता नीतीश कुमार के खिलाफ में खड़े हो गए। बगावत कर ये पूर्व सीएम जीतन राम मांझी के पक्ष में हो गए। तब इन्होंने सीएम नीतीश के खिलाफ क्या नहीं कहा….! हालांकि नीतीश कुमार से पंगा लेना राजीव रंजन के लिए महंगा पड़ गया था। कुछ समय बाद ये मांझी का भी साथ छोड़ दिए। अगस्त 2015 में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले राजीव रंजन भाजपा में शामिल हो गए। भाजपा ने इन्हें प्रदेश प्रवक्ता बनाया लेकिन विधानसभा का टिकट नहीं दिया। 2020 के विधानसभा चुनाव में भी भाजपा इन्हें चुनाव लड़ाने के काबिल नहीं समझा। पार्टी ने इन्हें प्रदेश उपाध्यक्ष के साथ-साथ बिहार भाजपा के मीडिया इंचार्ज की जिम्मेदारी दी थी। इस दौरान पूर्व विधायक राजीब रंजन एक बार फिर से जदयू के संपर्क में आ गए। बीजेपी नेताओं का कहना है कि ये दल में रहकर जदयू के लिए काम कर रहे थे। लिहाजा, इन्हें पार्टी से निकाल दिया गया। भाजपा से बाहर होने के बाद राजीव रंजन ने नीतीश कुमार के पक्ष में खूब गुणगान किया। रविवार को ये विधिवत जदयू में शामिल हो गए।

जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह के हाथों जदयू में शामिल होने के बाद इन्होंने कहा कि नीतीश कुमार को छोड़ना उऩके लिए भूल थी। आज फिर से वे अपने घऱ में वापस आ गए हैं। राजीव रंजन के जदयू में शामिल होने पर बीजेपी के नेताओं ने कहा कि इनके जदयू में शामिल होने से नीतीश कुमार को क्या फायदा होगा वही बतायेंगे। वैसे ये जिस थाली में खाते हैं उसी में छेद करते हैं।

Loading