जनपथ न्यूज डेस्क, पटना
रिपोर्ट: राकेश कुमार
जून 9, 2022
पटना: बिहार के सबसे बड़े केंद्रीय कारागार बेऊर से रंगदारी मांगने का सिलसिला जारी है।
ताजा मामला जेल से फोन कर करोबारी से रंगदारी मांगने का है। जेल में बंद भवानी नाम के कुख्यात अपराधी ने पटना के कदमकुआं इलाके के चूड़ी मार्केट के एक कारोबारी को फोन कर उससे रंगदारी मांगी है और नहीं देने पर हत्या की धमकी दी है। मामला सामने आने के बाद पटना के पुलिस महकमे में हड़कंप मंच गया है।
बता दे कि मामले की गंभीरता को देखते हुए पटना के बेउर जेल में जेल प्रशासन ने बुधवार की सुबह जमकर छापेमारी की। इस छापेमारी में जेल प्रशासन ने गोदावरी खंड2/14 में बंद कुख्यात अपराधी भवानी तिवारी के पास से एक मोबाइल बरामद किया है। इस मामले को जेल प्रशासन ने गंभीरता से लेते हुए अपराधी भवानी तिवारी को जेल के सेल में बंद कर दिया और उसके खिलाफ मामला दर्ज करवाया है।
बताया जा रहा है कि बेऊर जेल में बंद भवानी नामक कुख्यात अपराधी ने कदम कुआं इलाके के चूड़ी मार्केट के एक कारोबारी से जेल के अंदर से फोन कर हर महीने 30 से 35 हजार रुपये रंगदारी की मांग की है। पहली बार रंगदारी की मांग को जब कारोबारी सुशील कुमार ने इसे गंभीरता से नहीं लिया। तब जेल के अंदर बंद भवानी के 3 गुर्गे उसकी दुकान पर ही पहुंच गए और अपने मोबाइल से कारोबारी की बात भवानी से करवाई। सुशील ने पटना पुलिस को पूरे मामले की जानकारी दी। पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए दुकान पर रंगदारी की डिमांड लेकर पहुंचे तीनों अपराधियों में से एक को गिरफ्तार कर लिया है। कारोबारी की मानें तो रंगदारी नहीं देने पर हत्या की धमकी के कारण उनका पूरा परिवार काफी दहशत में है।

2 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published.