जनपथ न्यूज डेस्क
Edited by: राकेश कुमार
12 अप्रैल 2023

पटना: पटना के जयप्रकाश नारायण एयरपोर्ट पर आज बम विस्फोट की धमकी से हड़कंप मच गया है। धमकी पर कार्रवाई करते हुए एयरपोर्ट अथॉरिटी द्वारा बम निरोधक दस्ते को बुलाया गया। सूत्रो से मिली जानकारी के अनुसार किसी ने फोनकर पटना एयरपोर्ट पर बम होने की सूचना दी थी। एडीजी जितेंद्र सिंह गंगवार ने इसकी पुष्टि की है।
एडीजी जितेंद्र सिंह गंगवार ने कहा कि SOP के तहत बिहार पुलिस कार्रवाई कर रही है। एयरपोर्ट के अंदर और बाहर स्कैनिंग की जा रही है। साथ ही एयरपोर्ट पर आने-जाने वाले सभी लोगों की। पटना एयरपोर्ट के निदेशक ने बताया कि एयरपोर्ट पर बम की धमकी का कॉल आया था। जांच में कोई बम नहीं मिला।

वरीय पुलिस अधीक्षक कार्यालय, पटना ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी की है। वरीय पुलिस अधीक्षक कार्यालय, पटना द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में लिखा है “आज दिनांक-12.04.2023 को करीब 10:45 बजे पटना एयरपोर्ट के अधिकारी को एक अज्ञात फोन कॉल के द्वारा एयरपोर्ट पर बम होने की सूचना दी गई। एयरपोर्ट अथॉरिटी से इसकी सूचना मिलते ही पटना पुलिस की टीम द्वारा तत्काल वहां पहुंच कर बम निरोधक दस्ता, सीआईएसएफ एवं अन्य सुरक्षा एजेंसियों के साथ मिलकर पूरे एयरपोर्ट के अंदर एवं बाहरी परिसर की एहतियातन सुरक्षा जांच की गयी। सुरक्षा जांच के दौरान किसी प्रकार का बम अथवा अन्य कोई विस्फोटक पदार्थ नहीं मिला है। अब तक के जांच से यह सूचना गलत पायी गयी है। इस संदर्भ में कॉल करने वाले व्यक्ति की पहचान कर ली गयी है, जिसे समस्तीपुर पुलिस द्वारा पूछ-ताछ के लिए लाया गया है। कॉल करने में प्रयुक्त मोबाइल भी बरामद किया गया है। बारीकी से जांच की जा रही है और एयरपोर्ट पर तलाशी अभियान अभी भी जारी है। एयरपोर्ट बम की सूचना के बाद बम निरोधक दस्ते ने एयरपोर्ट की स्कैनिंग की गई। जांच में एयरपोर्ट पर कोई बम नहीं मिला।

वरीय पुलिस अधीक्षक कार्यालय ने इसे लेकर एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया है कि बम होने की सूचना अफवाह थी। कॉल करने वाले व्यक्ति की पहचान कर ली गयी है, जिसे समस्तीपुर पुलिस द्वारा पूछताछ के लिए लाया गया है। कॉल करने में प्रयुक्त मोबाइल भी बरामद किया गया है।

Loading