जनपथ न्यूज डेस्क

Reported by: गौतम सुमन गर्जना/भागलपुर
Edited by: राकेश कुमार
29 सितंबर 2022

भागलपुर : त्योहार के इस मौसम में लोग हर घर में कम से कम मिठाई जरूर आता है। अचानक तेज हुई इस मांग को देखते हुए मिठाई दुकानदारों ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है। लेकिन इनकी मिठाई कितनी सही है, इसकी जानकारी फूड विभाग को भी नहीं है। वजह जांच के नाम पर साल में एक बार निकलने वाले इस विभाग के अधिकारी इसके बाद लापता हो जाते है। अब किसी दुकान से मिले खराब मिठाई की शिकायत भी ग्राहक फूड विभाग से करना चाहता है, तो यह संभव नहीं हो पाता है। इसकी वजह फूड विभाग के इंस्पेक्टर किसी का कॉल रिसीव नहीं करते हैं।

*मिठाई से निकल रहा गंध, फूड इंस्पेक्टर कॉल नहीं उठाते कैसे करें शिकायत*
फूड विभाग ने तिलकामांझी इलाके में चल रहे मिठाई दुकान का निरीक्षण किया था। इस इलाके में चल रहे एक मिठाई दुकान से मिठाई खरीदने के लिए आये। दो किलो मिठाई लेकर जब ग्राहक अपने घर गया तो खाने के दौरान इससे गंध निकला। तिलकामांझी हटिया रोड निवासी दिलीप सिंह कहते हैं कि हमने दुकानदार से शिकायत कर मिठाई वापस करने का आग्रह किया लेकिन इसे दुकान से बाहर जाने के लिए कह दिया गया। हमने फूड इंस्पेक्टर को कई बार कॉल किया लेकिन देर शाम तक उन्होंने काॅल रिसीव नहीं किया। ऐसे में दुकानदार की शिकायत कहा करे।

*ज्यादा जिम्मेदारी की बात कह इंस्पेक्टर कार्यालय में दिखते नहीं*
सदर अस्पताल में फूड विभाग का एक कमरे में कार्यालय है। मुख्यालय से चलंत जांच वाहन उपलब्ध कराया गया है, जिसका उपयोग शहर में एक बार किया गया है। वहीं, यहां नमूना को सुरक्षित रखने के लिए फ्रीज उपलब्ध कराया गया है, जिसे अब तक चालू नहीं किया गया है। वहीं विभाग में फूड इंस्पेक्टर को खोजा गया तो वो नहीं मिले। बताया गया कि जिम्मेदारी ज्यादा है इस वजह से ये दूसरी जगह पर है। ये किस जिले में है, इसकी जानकारी देने से कर्मी ने परहेज कर लिया.वहीं फूड इंस्पेक्टर मो० इकबाल को कॉल किया गया, लेकिन उन्होंने नंबर नहीं उठाया।

 69 total views,  3 views today