जनपथ न्यूज डेस्क

Reported by: गौतम सुमन गर्जना/भागलपुर
Edited by: राकेश कुमार
7 सितंबर 2022

भागलपुर : जिले के नवगछिया स्थित एकलव्य प्रशिक्षण केन्द्र से पांच प्रशिक्षु खिलाड़ियों को केंद्र प्रशिक्षक के द्वारा निष्कासित कर दिया गया है। इस निष्कासन के बाद ये खिलाड़ीगण नवगछिया रेलवे स्टेशन पर रहने को मजबूर हैं। इस बात की जानकारी इन पांच प्रशिक्षुओं ने नवगछिया के एसडीओ को भी दी है।

निष्कासित किए गए खिलाड़ियों के नाम निर्भय कुमार सिंह,बादल कुमार सिंह, विकास कुमार, किशन कुमार व ऐश्वर्य प्रताप सिंह हैं। इन खिलाड़ियों ने एसडीओ से केन्द्र में प्रवेश दिलाने की गुहार लगाई है।

एसडीओ को दिये आवेदन में प्रशिक्षु खिलाड़ियों ने कहा है कि एक अगस्त को मीडिया के कुछ लोग आये थे और वे यहां की व्यवस्था को देख रहे थे। उस दिन मेन्यू के अनुसार खाने में कमी थी और यह बात अखबार में छप गई। इसके बाद से केन्द्र के प्रशिक्षक और वार्डन उनलोगों को तंग करने लगे और उसे केन्द्र से बाहर कर दिया। इसके साथ ही धमकी भी दी गई कि केन्द्र में कभी नहीं घुसने दिया जाएगा।
ये पांचों प्रशिक्षु राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी रहे हैं और इन्होंने कई पदक अपने नाम किया है।
दूसरी तरफ एकलव्य प्रशिक्षण केंद्र उच्च विद्यालय साहू परबत्ता के प्रभारी प्रधानाध्यापक ने जिला खेल पदाधिकारी, डीएम और कला संस्कृति एवं युवा विभाग पटना के निदेशक से कहा है कि प्रशिक्षण केंद्र के संचालन में बाधा पहुंचाने, अनुशासनहीनता, छात्रावास अधीक्षक से अभद्र व्यवहार करने सहित अन्य कारणों से इन पांच प्रशिक्षुओं को केंद्र से निष्कासित किया गया है। वहीं, प्रशिक्षुओं को वरीय अधिकारियों से न्याय की उम्मीद है।

4 Views