पूर्व नौकरशाह ऑर बाबु धाम ट्रस्ट के संस्थापक अजय प्रकाश पाठक ने चंपारण में किया शादियों में शिरकत —

– बाबु धाम ट्रस्ट के संस्थापक श्री अजय प्रकाश पाठक ने मर्जादवा में घनश्याम दुबे के घर शादी में दिनांक 11/12/2020 को शिरकत किया ऑर वर वधू को आशीर्वाद दिया।

चूंकि यह शादियों का त्योहार है ऑर बहुत से लोगों ने निमंत्रण दिया था इसलिए दिनांक 11/12/2020 और 12/12/2020 को नरकटियागंज, रामनगर, लौरिया ऑर बगहा के अलग अलग पंचायतों में शादियों में शामिल होकर वर वधू को आशीर्वाद दिया तथा लोगों से मिलकर उनका कुशल क्षेम जाना।

इसी क्रम में बहुत से लोगों की चलते फिरते समस्या भी सुना ऑर उसका त्वरित निस्पादन करने की भरपूर कोशिश भी श्री अजय प्रकाश पाठक ने किया ।
बहुत से जगहों पर दलित महिलाओं ने श्री पाठक से अपनी समस्या कहीं जिसे श्री पाठक ने त्वरित निष्पादन करने की भरपूर कोशिश किया।
बताते चले कि अजय प्रकाश पाठक पिछले एक दशकों से अधिक समय से चंपारण में अपने बाबु धाम ट्रस्ट के माध्यम से गरीबों, महिलाओं, युवाआें, बुजुर्गों ऑर आदिवासियों की निरंतर सेवा करते आ रहे हैं ।

दर्जनों गरीब लड़कियों की शादियां अजय प्रकाश पाठक ऑर मंजुबाला पाठक ने अपने ट्रस्ट के माध्यम ऑर सहयोग से कराया हैं ।
अजय प्रकाश पाठक हमेशा दूसरों की खुशी देखकर प्रसन्न होते है ऑर उनका ध्येय चंपारण को उत्कृष्ट ऑर स्वावलंबी बनाना है।
गरीबों की सेवा को अपना जीवन का मूलमंत्र बनाने वाले श्री पाठक आज इसी क्रम में कुछ किसानों से मिले ऑर उनकी समस्या का निराकरण किया।
कुछ किसानों ने इसी यात्रा क्रम में उनसे हरिनगर ऑर नरकटियागंज सुगर मिल द्वारा चालान की उपलब्धता को सुगम बनाने हेतु निवेदन किया जिसका जल्द निराकरण करने का उन्होंने आश्वासन दिया।

यात्रा के रास्ते में सार्वजनिक जगहों ऑर अन्य कई जगहों को सेनेटाइजेशन करने का निर्देश उन्होंने ट्रस्ट कार्यकर्ताओं को दिया।
कुछ जगहों पर लोगों ने टूटे हुए सड़कों की मरम्मती का मुद्दा उठाया जिसे उन्होंने विभागीय अधिकारियों से बातचीत कर समाधान हेतु निवेदन किया।
बाबु धाम ट्रस्ट चंपारण के विकास और यहां के लोगों के अमन ऑर खुशहाली के लिए कृत संकल्पित है ।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *