जनपथ न्यूज़ डेस्क
Edited by: राकेश कुमार
26 जुलाई 2023

बिहार बीजेपी को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है. बिहार बीजेपी में बड़ा उलटफेर हुआ है. बीजेपी ने प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी का पत्ता साफ करते हुए दिलीप जायसवाल को कमान सौंपी है. दिलीप जायसवाल अब बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी संभालेंग. केंद्रीय नेतृत्व ने एक साल के भीतर ही प्रदेश अध्यक्ष के पद से सम्राट चौधरी को हटाने का फैसला ले लिया. बिहार में भूमि सुधार मंत्री के रूप में काम कर रहे दिलीप जायसवाल को बीजेपी ने प्रदेश अध्यक्ष बनाकर बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है. बता दें कि दिलीप जायसवाल अभी राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के मंत्री हैं. वो बीजेपी के समर्पित कार्यकर्ता हैं. सीमांचल से विधान परिषद की सदस्य चुन कर आते हैं.

बीजेपी में नियम है कि एक व्यक्ति के पास दो पद नहीं रहेगा. सम्राट चौधरी के उपमुख्यमंत्री बनने के बाद ही साफ हो गया था कि वह अध्यक्ष पद से हटेंगे. इसके साथ ही लोकसभा चुनाव में बिहार बीजेपी ने शानदार परफॉर्मेंस नहीं किया था और बीजेपी आगामी विधानसभा चुनाव में बेहतर परफॉर्मेंस को लेकर कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है. इस लिहाज से भी बीजेपी ने यह फैसला लिया है.

डॉ. दिलीप जायसवाल ने एमएससी, एमबीए,पीएचडी और एमफिल तक शिक्षा ग्रहण की है. वे हमेशा सामाजिक और राजनीतिक गतिविधियों में लगे रहते हैं.

Loading