*अब क्या करेंगे नीतीश-लालू?*

जनपथ न्यूज डेस्क
Reported by: गौतम सुमन गर्जना/भागलपुर
Edited by: राकेश कुमार
7 सितंबर 2023

इंडिया गठबंधन में शामिल छोटी पार्टियां अभी से ही सीटों को लेकर दावेदारी ठोकनी शुरू कर दी है। हालांकि, अब तक सीट शेयरिंग को लेकर कोई फैसला नहीं हुआ है। बिहार की सत्ताधारी गठबंधन में शामिल भाकपा (माले) ने आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव को पत्र लिखा है। इसमें सीटों को लेकर दावेदारी पेश की गई है। सीपीआईएमएल महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य ने कहा कि इंडिया गठबंधन की मुंबई में हुई बैठक में राज्य स्तर पर सीट बंटवारे की बात कही गई है।

*दीपांकर ने लिखी लालू को चिट्ठी*

सीपीआईएमएल ने लोकसभा चुनाव में सीटों को लेकर एक प्रस्ताव आरजेडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को 4 सितंबर को भेजा है। इसमें कहा गया है कि सीटों की शेयरिंग जल्द ही हो जाएगी।
हालांकि, इस चिट्ठी में दावेदारी को लेकर सीटों की संख्या नहीं बताई है। मगर सीटों के नंबर को लेकर संकेत जरूर दिए गए हैं। दीपांकर भट्टाचार्य ने कहा है कि बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में राजद और माले के बीच के तालमेल से एक नई चुनावी केमिस्ट्री की शुरुआत हुई थी।

*छोटी पार्टियों से तालमेल किसी चुनौती से कम नहीं*

दीपांकर भट्टाचार्य की ओर से लालू प्रसाद यादव को भेजी गई चिट्ठी में कहा गया है कि सीपीआईएमएल के प्रभाव वाले इलाकों मगध,शाहाबाद और सारण में महागठबंधन ने निर्णायक बढ़त हासिल की थी। सूत्र बताते हैं कि भाकपा (माले) ने इसके जरिए पांच से ज्यादा सीटों पर दावेदारी की है। बिहार में लोकसभा की कुल 40 सीटें हैं। ऐसे में बिहार की सत्ता में शामिल पार्टियों के बीच तालमेल बैठाना किसी चुनौती से कम नहीं है।

Loading