जनपथ न्यूज़ डेस्क
Reported by: गौतम सुमन गर्जना
Edited by: राकेश कुमार
9 जुलाई 2023

भागलपुर : स्थानीय सांसद अजय कुमार मंडल ने शनिवार को पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक अमर प्रकाश द्वेदी से मुलाकात कर अपने संसदीय क्षेत्र के रेलवे से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की। इस दौरान मालदा मंडल के डीआरएम, मालदा डीविजन के वरीय वाणिज्य प्रबंधक समेत रेलवे के कई वरीय अधिकारी, भागलपुर नगर निगम के डिप्टी मेयर डाॅ. सलाउद्दीन अहसन, नागरिक सेवा समिति के रिजवान खान आदि उपस्थित थे‌।

बैठक व वार्ता के दौरान अजय मंडल ने राजधानी एक्सप्रेस को भागलपुर में रोकने के मुद्दे पर बात की। उन्होंने कहा कि 2022 में रेलवे बोर्ड को एक प्रस्ताव भेजा गया था, लेकिन यह अभी भी विचाराधीन है। उन्होंने महाप्रबंधक से प्रस्ताव की एक प्रति उन्हें भेजने का अनुरोध किया ताकि वह रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष के साथ इस पर चर्चा कर सके।
इस दौरान सांसद अजय मंडल ने अपने निर्वाचन क्षेत्र में रेलवे सड़कों की स्थिति का मुद्दा भी उठाया। उन्होंने कहा कि कई सड़कें खराब हैं और उनकी मरम्मत की सख्त जरूरत है।महाप्रबंधक ने उन्हें आश्वासन दिया कि सड़कों की हालत सुधारने के लिए तत्काल कार्रवाई की जायेगी।

बैठक के दौरान कई अन्य मुद्दों पर चर्चा हुई, उनमें भागलपुर और अन्य प्रमुख शहरों के बीच अधिक ट्रेनों की आवश्यकता, नाथनगर स्टेशन पर एक ओवरब्रिज का निर्माण और घोघा रेलवे स्टेशन का सौंदर्यीकरण शामिल था।
सांसद अजय मंडल ने भागलपुर यशवंतपुर अंग एक्सप्रेस का फेरा बढ़ाने की मांग करते हुए कहा कि इस ट्रेन में ज्यादातर लोग ईलाज कराने जाते है, सप्ताह में एक दिन ट्रेन चलने से सभी यात्री को सीट नहीं मिल पाती है। इसके साथ ही जमालपुर-हावड़ा ट्रेन को पूर्व के समय पर एलएचवी के साथ चलाए जाने, फरक्का ट्रेन को घोघा में ठहराव दिये जाने, देवघर से हवाई सेवा पकड़ने के लिए भागलपुर से देवघर के लिए अतरिक्त ट्रेन दिये जाने की मांग की। वहीं इस मौके पर मौजूद नगर निगम भागलपुर के डिप्टी मेयर डॉक्टर मो. सलाउद्दीन अहसन ने भागलपुर जंक्शन के सेंट्रल केबिन मौलानाचक हज़रत शाहवाज़ रहमतुल्ला अलैय के दरगाह मस्जिद के पास बने रेलवे क्रासिंग के ख़राब रास्ते को दुरुस्त किया जाने के साथ रेलवे स्टेशन के दक्षिणी द्वार की दिशा में अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराए जाने की मांग की हैँ। वहीं नागरिक सेवा समिति के अध्यक्ष रिज़वान खान ने रेलवे हावड़ा के महाप्रबंधक को पत्र देकर भागलपुर से आनंद विहार के लिए एक अतरिक्त जन साधारण ट्रेन सातों दिन चलाने की मांग की और कहा कि विक्रमशिला ट्रेन हमेशा से फूल चलती है, जिस से गरीब और मध्यम वर्ग के लोगों को इस ट्रेन मे सीट नहीं मिल पाती है और जिससे यात्री को रेल का पूरा भाड़ा देकर भी कष्टदायक यात्रा करने को मज़बूर होना पड़ता है।उन्होंने भागलपुर से भाया बांका होते हुए टाटा के लिए रोज़ाना ट्रेन चलाए जाने,भागलपुर के दक्षिणी रेल टिकट काउंटर परिसर एरिया में यात्री शेड लगाए जाने, भागलपुर से लखनऊ के लिए ट्रेन चलाए जाने,भागलपुर से चलने वाली लोकमान्य तिलक सूरत, अजमेर,जम्मुतबी,गरीब रथ ट्रेन का फेरा बढ़ाये जाने की मांग की।

महाप्रबंधक ने अजय मंडल को आश्वासन दिया कि इस वार्ता के क्रम में आए सभी मुद्दों पर विचार किया जायेगा और इस पर सकारात्मक पहल के साथ आवश्यक कार्रवाई की जायेगी।

Loading