जनपथ न्यूज डेस्क, पटना
Edited by: राकेश कुमार
7 जून 2022
*सड़क परिवहन एवं राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्रालय के केंद्रीय मंत्री श्री नितिन गडकरी कल विशेष विमान से पटना पहुंचेंगे। उपमुख्यमंत्री श्री तारकिशोर प्रसाद कार्यक्रम में होंगे शामिल*
पटना: बिहार में बेहतर सड़क नेटवर्क के लिए केंद्रीय राजमार्ग परियोजनाओं के क्रियान्वयन से बिहार के विकास को रफ्तार मिली है। 7 जून को बिहार राज्य के अंतर्गत 13585 करोड़ की लागत से 15 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास सड़क, परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय के केंद्रीय मंत्री श्री नितिन गडकरी के कर-कमलों द्वारा हाजीपुर में संपन्न होगा। बिहार के मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में आयोजित उक्त कार्यक्रम में उपमुख्यमंत्री श्री तारकिशोर प्रसाद भी शामिल होंगे।

बता दे कि 7 जून को आयोजित उक्त कार्यक्रम में 13585 करोड़ की लागत से 15 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं में 9607 करोड़ रुपए की कुल 308 किलोमीटर लंबाई की 11 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का शिलान्यास और 2761 करोड़ रुपए लागत की कुल 100 किलोमीटर लंबाई की दो राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का लोकार्पण होगा।

उपमुख्यमंत्री श्री तारकिशोर प्रसाद ने जानकारी देते हुए बताया कि इन महत्वपूर्ण राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास हो जाने से बिहार में विकास की रफ्तार तेज होगी और राज्य समृद्ध बनेगा। उन्होंने कहा कि इससे ट्रैफिक जाम से मुक्ति के साथ-साथ पर्यटन, कृषि, उद्योग और व्यापार में इजाफा होगा और रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे।

4 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published.