जनपथ न्यूज डेस्क
Reported by: रंजीत कुमार, दिल्ली
Edited by: राकेश कुमार
21 फरवरी 2023

नोएडा: मारवाह स्टूडियोज के प्रांगण में 11 वें ग्लोबल फेस्टिवल ऑफ़ जर्नलिज्म में महोत्सव के दूसरे दिन 16 फरवरी को टेलीविज़न के ऊपर एक राउंड टेबल कांफ्रेंस का सत्र रखा गया। विषय था “नई सहस्त्राब्दी में टेलीविज़न” जिसमें देश भर के प्रिंट, रेडियो और टीवी के क्षेत्र से लगभग 40 पत्रकारों ने भाग लिया और अपने अपने विचार रखे।
इस मौके पर बोलते हुए डॉ संदीप मारवाह ने कहा की “मारवाह स्टूडियो देश में चल रहे तमाम टीवी संस्थानों की जननी रहा है और आज बदलते परिवेश में टेलीविज़न बहुत हद तक बदल गया है। आज सब कुछ मोबाइल पर सिमटकर रह गया है और बड़े से बड़े चैनल को ऑनलाइन आकर अपनी बात को कहने की ज़रुरत पड़ रही है”।

इस मौके पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि अज़रबैजान के राजदूत महामाहिम अशरफ शिखालियेव, बोसनिया हर्ज़ेगोविना के राजदूत महामहिम मोहम्मद सेंजिक, मुंबई के प्रसिद्ध फिल्म समीक्षक कुमार मोहन, मितवा चैनल के मुख्या कार्यकारी अधिकारी अविनाश राज, वरिष्ठ पत्रकार रामनाथ राजेश मौजूद रहे।
इस मौके पर डॉ संदीप मारवाह जी के जीवन पर लिखी पहली हिंदी किताब “संदीप मारवाह- एक प्रेरणा” का विमोचन उपस्थित अतिथियों के द्वारा किया गया। इस अवसर पर किताब के विषय में बताते हुए लेखिका ममता सोनी ने कहा कि “संदीप जी का व्यक्तित्व सच में एक प्रेरणा है और इस किताब को नई पीढ़ी के छात्रों को अवश्य पढ़ना चाहिए ताकि संदीप जी के संघर्षों एवं कार्यों से उन्हें एक सही दिशा मिल सके”।

कार्यक्रम का सञ्चालन मारवाह स्टूडियोज के डायरेक्टर ब्राडकास्टिंग सुशील भारती ने किया। साथ ही उन्होंने टेलीविज़न की एक संक्षिप्त यात्रा बताते हुए मारवाह स्टूडियोज के प्रांगण से चलने वाले ऑनलाइन टीवी mstv.co.in के कार्यक्रम प्रसारण के आंकडे भी आमंत्रित पत्रकारों के समक्ष रखे।
कांफ्रेंस के अंत में माननीय संदीप मारवाह जी के द्वारा अतिथियों एवं आमंत्रित पत्रकारों को फेस्टिवल स्मृति चिन्ह भेंट किये।

Loading