*सीएम नीतीश को लेकर कहा- 2% वाले सीएम नहीं बना सकते*

*भाजपा नेता सम्राट चौधरी ने किया पलटवार*

जनपथ न्यूज डेस्क
Reported by: गौतम सुमन गर्जना
Edited by: राकेश कुमार
23 जनवरी 2023

भागलपुर : बिहार सरकार के मंत्रियों के विवादित बयान थम नहीं रहे हैं। इसमें एक और नाम भूमि सुधार मंत्री आलोक मेहता का भी जुड़ गया है। उन्होंने सवर्ण जातियों को लेकर कहा कि ये 10% वाले सवर्ण अंग्रेजों के दलाल थे और ये पहले मंदिर में घंटी बजाते थे।

उन्होंने इशारों-इशारों में नीतीश कुमार पर भी निशाना साधा और कहा कि 2% वाले किसी को मुख्यमंत्री नहीं बना सकते हैं। हालांकि उन्होंने इस पर नीतीश कुमार का नाम नहीं लिया।
गौरतलब हो कि आलोक मेहता राजद कोटे से मंत्री हैं। अभी कुछ दिन पहले ही राजद कोटे के ही शिक्षा मंत्री प्रोफेसर चंद्रशेखर ने रामचरित मानस पर विवादित बयान दिया था। इसके विरोध में विपक्ष के साथ महागठबंधन के दल भी आगे आए थे। भूमि सुधार राजस्व मंत्री ने भागलपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए उक्त विवादित बात कही। हालांकि विवाद बढ़ने पर उन्होंने तुरंत ही यू-टर्न ले लिया।

*पहले मंदिर में घंटी बजाते थे और अंग्रेजों के दलाल थे*

मंत्री आलोक मेहता शनिवार को भागलपुर के गोराडीह प्रखंड में सालेपुर पंचायत के काशील हटिया मैदान में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उसी दौरान उन्होंने कहा था कि- जिन्हें आज 10% में गिना जाता है, वह पहले मंदिर में घंटी बजाते थे और वे अंग्रेजों के दलाल थे। उन्होंने कहा कि ये जो 10% लोग हैं, उनके सामने जो आवाज उठाता था उनकी जुबान बंद कर दी जाती थी। जो लोग 10% हैं, आने वाले समय में उनके आरक्षण पर खतरा हैं।

मंत्री आलोक मेहता यहीं नहीं रुके, बल्कि अपने भाषण में वह इतने बढ़ गए कि उन्होंने अपना महिमा मंडन भी कर डाला। उन्होंने कहा कि राजद भले यादवों की पार्टी हो, लेकिन सबसे ज्यादा राजद में उनकी ही पूछ है। जो फैसला बताता हूं वह राजद में लिया जाता है।

सीएम नीतीश को लेकर यह कहा कि- जिसका वोट बैंक महज 2% हो, वह किसी को मुख्यमंत्री कैसे बना सकता है। उनका इशारा नीतीश कुमार की तरफ था। हालांकि, उन्होंने इस दौरान सीएम का नाम नहीं लिया।

*विवाद बढ़ा तो मंत्री ने लिया यू टर्न*

विवादित बयान पर सफाई देते हुए मंत्री आलोक मेहता ने कहा कि मेरा मतलब किसी जाति पर आक्षेप लगाना नहीं था। बाबू जगदेव जो नारा देते थे, वही बोला हूं और मेरे कहने का वही मतलब था। मैंने शोषक बोला है, किसी जाति पर कोई आक्षेप नहीं लगाया है, शोषक बदलते गए हैं।

*भाजपा नेता सम्राट चौधरी ने किया पलटवार,समाज को तोड़ने वाला बयान दे रहे राजद नेता*

सवर्णों को अंग्रेजों का दलाल बताए जाने पर भाजपा विधान परिषद के प्रतिपक्ष नेता सम्राट चौधरी ने पलटवार करते हुए कहा है कि राजद के नेता इन दिनों समाज को तोड़ने वाला बयान दे रहे हैं। राजद के एक नेता आर्मी पर हमला करवाते हैं, तो दूसरे नेता रामचरित मानस पर सवाल उठाते हैं तो वहीं तीसरे नेता कहते हैं कि सवर्ण दलाल हैं। जबकि उनके नेता लालू प्रसाद यादव सवर्णों की कृपा से ही मुख्यमंत्री बने थे। लालू प्रसाद यादव पर रघुनाथ झा ने कृपा की थी। वहीं, चंद्रगुप्त के बारे में बताते हुए सम्राट चौधरी ने कहा कि चाणक्य नहीं होते, तो उनका भी उदय नहीं होता। उन्होंने कहा कि आजकल राजद के नेता बेबुनियादी बयान दे रहे हैं।

Loading