जनपथ न्यूज डेस्क

Reported by: गौतम सुमन गर्जना/भागलपुर
Edited by: राकेश कुमार
7 सितंबर 2022

भागलपुर : भागलपुर जिलान्तर्गत सुलतानगंज के अजगैबीनाथ गंगा घाट पर स्नान करने के दौरान गया जिले के दो कांवरिये डूब गये। दोनों कांवरिया का शव एसडीआरएफ टीम ने खोजबीन कर बरामद किया। डूबने से मौत की खबर परिजनों को मिलते ही परिवार के लोग सुलतानगंज गंगा घाट पर पहुंचे और शव का पहचान किया। डूबने वाले दोनों आपस में फूफेरा-ममेरा भाई हैं। शवों को सुलतानगंज पुलिस ने अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

*गंगा स्नान के दौरान डूबे*
मृतक के परिजन अशोक पाठक ने बताया कि हमारे दमाद के भाई अपने पिता के साथ देवघर जाने के लिए घर से सुलतानगंज आये थे। सुलतानगंज आने पर अजगैबीनाथ मंदिर स्थित घाट पर गंगा स्नान करने गये हुए थे। बताया कि सोमवार की देर रात अजगैबीनाथ मंदिर घाट पर गंगा स्नान करने के लिए अमरनाथ मिश्रा एवं विक्की मिश्रा एक साथ गंगा में स्नान करने लगे। इस दौरान अमरनाथ मिश्रा के पिता गोपाल मिश्रा सीढ़ी घाट पर दोनों का इंतजार कर रहे थे। काफी देर बाद जब दोनों गंगा स्नान कर वापस नहीं आया तो खोजबीन शुरू किया गया।

*एसडीआरएफ टीम खोजबीन में जुटी, शव बरामद*
स्नान करने गये दोनों लोगों के लापता होने की घटना की जानकारी मंगलवार सुबह थाना में पुलिस को दी गयी। जिसके बाद एसडीआरएफ टीम की मदद ली गयी और मोटरबोट से सीढ़ी घाट पर गंगा में खोजबीन किया गया। इस दौरान दोनों का शव बरामद किया गया। मृतक अमरनाथ मिश्रा गया जिले के डबरु गांव निवासी थाना गुरारू जिला गया के रहनेवाले हैं। जबकि दुसरा मृतक युवक विक्की मिश्रा पिता विनोद मिश्रा साकिन पांतनगर, थाना विणुपद, जिला गया के रहने वाले हैं।

*मुआवजे की प्रक्रिया को लेकर बोले बीडीओ*
बताया जा रहा है कि दोनों मृतक की उम्र 22-23 वर्ष के आसपास है और दोनों बीए की पढ़ाई करता था। घटना के बाद परिजनों में कोहराम मचा हुआ है। घटना की जानकारी मिलते ही बीडीओ मनोज कुमार मुर्म घटनास्थल पर पहुंचे और परिजनों से जानकारी लिया। बीडीओ ने बताया कि आवश्यक कार्रवाई के बाद मुआवजा राशि देने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

4 Views