जनपथ न्यूज डेस्क

Reported by: गौतम सुमन गर्जना
Edited by: राकेश कुमार
www.janpathnews.com
26 अक्टूबर 2022

भागलपुर : जिले में ऑनर किलिंग की घटना घटी है। जहां बहन ने घर वालों के खिलाफ जाकर अपनी मर्जी से शादी कर ली तो भाई ने उसकी हत्या कर दी गई। मामला जिले के सजोर थाना क्षेत्र के चन्द्रमा गांव का है। लड़की की मां ने दिवाली पर उसे घर बुलाया लेकिन लड़की को इस बात का एहसास नहीं था कि अपने घर वापस लौटकर जाना उसे महंगा पड़ेगा और सगा भाई ही उसे मौत के घाट उतार देगा।

दीपावली की रात घर लौटी तो कर दी हत्या : चन्द्रमा गांव निवासी निर्भय कुमार सिंह की बेटी शिवानी सोलंकी को दीपावली की रात घर में ही गोली मार दी गई। हत्या का आरोप मृतका के सगे व चचेरे भाई व चाचा पर लगा है। बताया जाता है लड़की ने कुछ दिन पहले ही परिवार की मर्जी के खिलाफ जाकर शादी कर ली थी। ये बात लड़की के परिवारजनों को कील की भांति चुभ रही थी। लड़की अपनी मर्जी से विवाह करके लड़के के साथ रहने चली गयी। लेकिन दिवाली पर उसे मिलने के लिए घर बुलाया गया और उसके भाई ने ही गोली मारकर उसकी हत्या कर दी।

मामला ऑनर किलिंग का: यह
मामला ऑनर किलिंग का बताया जा रहा है। लड़की जब वापस अपने घर आई तो दिवाली की रात उसे विवाह मामले को लेकर ही घर में अपने स्वजनों से विवाद छिड़ गया। रात करीब 9 बजे उसके भाई ने ही गोली मारकर उसकी हत्या कर दी। घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची। सजोर थानाध्यक्ष महासेवता सिंह और विधि व्यवस्था डीएसपी गौरव घटनास्थल पर पहुंचे। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया जबकि आरोपित भाई फरार है।

मां-पिता के अलग-अलग आवेदन : वहीं इस मामले में दो तरह के आवेदन पुलिस के पास आये हैं। लड़की की मां ने अपने बेटे और लड़की के चाचा व चचेरे भाई को आरोपित बनाया है। जबकि लड़की के पिता ने जो आवेदन पुलिस को दिये हैं, उसमें अपने बेटे को यानी मृतका के भाई का नाम नहीं दिया गया है, जबकि हत्या का आरोप उस आवेदन में लड़की के चाचा और चचेरे भाई पर लगाया है। पुलिस को तय करना है कि वो किस आवेदन को स्वीकार करके आगे की कार्रवाई करेगी।

 459 total views,  3 views today