जनपथ न्यूज डेस्क, पटना
Edited by: राकेश कुमार
पटना 21 जून 2022
पटना: अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर भाजपा नमामि गंगे प्रकोष्ठ के तत्वावधान में स्थानीय गाय घाट स्थित के.एल- 7 के प्रांगण में आयोजित कार्यक्रम में स्कूली बच्चों एवं स्थानीय नागरिकों के साथ बिहार के उपमुख्यमंत्री श्री तारकिशोर प्रसाद ने योगाभ्यास किया।
इस मौके पर उन्होंने कहा कि योगासन से मन, आत्मा और शरीर को एकीकृत करने में सहायता मिलती है। योग मानव शरीर को उत्तम स्वास्थ्य के साथ-साथ मन की एकाग्रता प्रदान करता है। उन्होंने कहा कि सभी को योगाभ्यास करना चाहिए। जीवन की आपा-धापी में योगाभ्यास से शरीर निरोग रहता है और तनाव से मुक्ति मिलती है, जिससे व्यक्ति अपने जीवन के कार्यों को सकारात्मकता के साथ पूरा कर पाता है।
उन्होंने कहा कि योग के द्वारा शारीरिक ही नहीं बल्कि उत्तम मानसिक स्वास्थ्य को भी प्राप्त करने में पूरी सहायता मिलती है। मानसिक शक्तियों के पोषण और विकास हेतु चेतना और शक्ति भी प्राप्त होती है। योगाभ्यास से हमें शारीरिक तथा मानसिक लाभ मिलता है। साथ ही, योगासनों से कई रोगों से लड़ने की शक्ति भी मिलती है।
इस अवसर पर पंचायती राज मंत्री श्री सम्राट चौधरी ने लोगों को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की शुभकामनाएं दी। इस मौके पर कहलगांव विधायक श्री पवन यादव, नमामि गंगे प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक श्री प्रभाकर मिश्र, भाजपा प्रदेश मंत्री श्रीमती शीला प्रजापति, प्रदेश सह संयोजक श्री क्रांति यादव, वार्ड पार्षद् श्रीमती किरण मेहता, पटना महानगर के जिला महामंत्री श्री विनायक केसरी, मंडल अध्यक्ष श्री हरेंद्र कुमार, श्री नितिन कुमार, श्री अनूप कुमार, श्री पिंकू मेहता सहित काफी संख्या में स्कूली बच्चे और स्थानीय नागरिकगण उपस्थित थे।

5 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published.