जनपथ न्यूज़ : आगामी लोकसभा चुनाव से पहले बिहार की राजनीति में उठापटक जारी है. आज यानी रविवार को तेजस्वी यादव के नेतृत्व में विकासशील इन्सान पार्टी महागठबंधन का हिस्सा बन गई. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव, मुकेश सहनी और उपेन्द्र कुशवाहा ने संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसकी जानकारी दी. इस दौरान विकासशील इंसान पार्टी के अध्यक्ष मुकेश सहनी ने कहा कि माछ-भात खाएंगे, महागठबंधन को जिताएंगे. तेजस्वी और उपेंद्र कुशवाहा के मौजूदी में मुकेश सहनी महागठबंधन में शामिल हुए.
VIP के राष्ट्रीय अध्यक्ष सन ऑफ़ मल्लाह मुकेश सहनी ने पटना में आयोजित संवाददाता सम्मलेन में कहा कि मुझे पूर्ण विश्वास है कि महागठबंधन आगामी लोकसभा चुनाव में बिहार के सभी 40 लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज करेगी. वहीं सहनी ने बताया कि 7 जनवरी को पटना में माछ-भात का आयोजन करेंगे.
उन्होंने आगे कहा कि बिहार में निषाद समाज की 21 उपजातियां हैं. जो 44 सरनेम से जानी जाती है. 14.079 % (1.70 करोड़) वोट बैंक के साथ निषाद समाज 2019 के चुनाव में प्रदेश के राजनीति की दिशा-दशा तय करेगी. वीआईपी को जनता की पार्टी बताते हुए उन्होंने कहा कि पार्टी निषाद आरक्षण सहित समाज के सारे हक़-अधिकार दिलाने हेतु पर्याप्त राजनीतिक भागीदारी सुनिश्चित कर रही है.
मुकेश सहनी ने कहा कि विकाशसील इंसान पार्टी बिहार के सम्पूर्ण विकास के लिए संकल्पित है. उन्होंने युवाओं के सर्वांगींण विकास पर जोर देते हुए ‘खुद बदलो, समाज बदलो, बिहार बदलो’ के नारा के माध्यम से समाज के युवाओं से बिहार की तरक्की के लिए आगे आने का आह्वान किया. साथ ही सभी जाति-धर्म के लोगों से विकाशसील इंसान पार्टी के साथ जुड़कर बिहार की उन्नति में भागीदार बनने की अपील की
वहीं तेजस्वी यादव ने मुकेश सहनी का स्वागत किया. उन्होंने कहा कि इनके आने से महागठबंधन को मजबूती मिलेगी. यह दिलों का गठबंधन है. महागठबंधन बड़ा होते जा रहा है. केंद्र सरकार ने बिहार का अपमान किया. NDA में रहने वाले दलों को भाजपा ने सम्मान नहीं दिया. बिहार में महागठबंधन की जीत होगी. शायद ही NDA अपना खाता खोल पाए.

Leave a Reply

Your email address will not be published.