*स्मार्ट सीटी का काम भी होगा तेज*

जनपथ न्यूज डेस्क
Reported by: गौतम सुमन गर्जना, भागलपुर
Edited by: राकेश कुमार
1 सितंबर 2022

भागलपुर : भागलपुर जिले के जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन ने एसएसपी बाबूराम, नगर आयुक्त योगेश सागर एवं अनुमंडल पदाधिकारी धनंजय कुमार के साथ, स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के अंतर्गत शहर के जीरोमाइल इलाके के निरक्षण किया। इस दौरान डीएम ने चौक के सौंदर्यीकरण और सड़कों की चौड़ाई दोनों तरफ से दो से तीन फीट बढ़ाने का निर्देश दिया। इसके साथ ही अधौगिक थाना को जीरो माइल चौक से हटाकर बाईपास से सटे इलाके में जहां थाने को जमीन मिली है, वहां सीफ्ट करने का भी निर्देश जारी किया। इसके साथ ही जिलाधिकारी सुब्रत सेन ने सभी अधिकारियों को गुणवत्ता के साथ सभी कामों को शीघ्र करने का निर्देश दिया।

वहीं जिलाधिकारी ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि स्मार्ट सीटी के कामों में बहुत सारे प्रोजेक्ट्स चल रहे हैं और उन सभी कामों में तेजी आई है। उन्होंने बताया कि स्मार्ट रोड एक मेजर काम है, जिसके अंतर्गत हमलोग शहर में एक बाईपास भी बना रहे हैं और उसमें भी काम तेजी से चल रहा है। पानी के पाइपलाइन का काम होने के बाद रोड के निर्माण कार्य में भी तेजी आयेगी। उसके अतिरिक्त शहर के जो प्रमुख मार्ग और चौराहे हैं, उनको भी हमलोग डेवलप करने का प्रयास कर रहे हैं।

डीएम सुब्रत सेन ने बताया कि हर एक रोड को हमलोग 2 से 3 मीटर चौड़ा करने का प्रयास कर रहे हैं, ताकि शहर को जाम की समस्या से मुक्त कराया जा सके।

3 Views