जितेन्द्र कुमार सिन्हा, पटना, 19 अगस्त ::

विश्व फोटोग्राफी दिवस के अवसर पर, ‘यूनिक डिजिटल स्टूडियो’, खगौल में फोटो प्रदर्शनी-सह-सम्मान समारोह का आयोजन किया गया, जिसमें शौकिया एवं प्रेस फोटोग्राफी के लिए सुधीर मधुकर और व्यवसायिक फोटोग्राफी के लिए चितरंजन चक्रवर्ती ऊर्फ मंटू दा को “लाईफ टाइम अवार्ड” से सम्मानित किया गया। इस के अतरिक्त रोहित शर्मा एवं रंजीत कुमार को फोटोग्राफी के क्षेत्र में विशिष्ट योगदान के लिए “स्मृति चिन्ह” देकर सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम का उद्घाटन “इंडियन फेडरेशन ऑफ वर्किंग जर्नलिस्ट्स (आईएफडब्लूआई)”, बिहार के प्रदेश महासचिव एवं “यूथ होस्टल्स एशोसिएशन ऑफ इंडिया”, बिहार के प्रदेश उपाध्यक्ष सुधीर मधुकर और यूनिक स्टूडियो के प्रोपराइटर मो.जफर ( गुड्डू ) ने संयुक्त रूप से किया।
उद्घाटन के बाद कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए सुधीर मधुकर ने कहा कि फोटो का युग कभी भी समाप्त होने वाला नहीं है, क्योंकि सभी अपने बचपन के साथ-साथ शादी, जन्मदिन आदि जैसे जीवन में घटित यादगार पलों की तस्वीरों को समय-समय पर देखना चाहते हैं।

उक्त अवसर पर दानापुर, पटना, खगौल, फुलवारीशरीफ, अनिशावाद, मनेर, बिक्रम, पालीगंज के आसपास के व्यवसायिक एवं अव्यवसायिक फोटोग्राफर शामिल थे। कार्यक्रम के आयोजक मो.जफर ( गुड्डू ) समेत इस आयोजन में शामिल परवेज़ मयूर, रवि कुमार शर्मा, अजय कुमार ( लाल ), नीरज कुमार, अजय कुमार गुप्ता, इंद्रजीत कुमार, मनोज कुमार, जय सिन्हा, मिथलेश कुमार, मो.तौसीर, शाकिर, कमाल, गोलु, मनीष, रमाशंकर आदि ने संयुक्त रूप से कहा कि अगले वर्ष विश्व फोटोग्राफी दिवस का भव्य आयोजन किया जाएगा। जिसमें व्यवसायिक और अव्यवसायिक फोटोग्राफरों का फोटो प्रदर्शनी के साथ-साथ सम्मान समारोह आयोजित किया जाएगा। इस में फोटोग्राफी के क्षेत्र में महत्वपूर्ण योगदान के लिए लाईफ टाइम अवार्ड समेत काई तरह के अवार्ड भी दिया जाएगा।
——-

1 Views