जनपथ न्यूज डेस्क
Reported by: गौतम सुमन गर्जना
Edited by: राकेश कुमार
13 मार्च 2023

भागलपुर : कार्यकर्ता भाषण से नहीं बल्कि व्यवहार से प्रभावित होते हैं। उनके साथ‌ आप जैसा व्यवहार करेंगे, कार्यकर्ता वही सीखेंगे। पार्टी हित के लिए कार्य करके दिखाइए वहीं आपसे नीचे के कार्यकर्ताओं के लिए प्रशिक्षण होगा। उक्त बातें स्थानीय आस्था गार्डन में चल रहे क्षेत्रीय बैठक के दौरान भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री व बिहार प्रभारी विनोद तावड़े ने कही।

उन्होंने पद और दायित्व में अंतर बताते हुए कहा कि दायित्व वह होता है, जो हम किसी अन्य जगहों के प्रभारी के रूप में निष्ठापूर्वक कार्य करके निभाते हैं और पद पार्टी के पदाधिकारी के रूप में हमें मिलता है। वहीं उन्होंने जिले के हर जाति व हर वर्ग के लोगों से संपर्क साधने के लिए कार्यकर्ताओं को विशेष रुप से मूहिम चलाने के लिए कहा।इस दौरान उन्होंने कहा कि आप क्या करते हैं, उस पर पार्टी की छवि निर्भर करता है।अन्य दलों के विषय में चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि जदयू कार्यकर्ताओं को यदि राजद से मेल नहीं खाता है, तो वह कार्यकर्ता भी भारतीय जनता पार्टी की ओर ही देखते हैं। गौरतलब हो कि क्षेत्रीय बैठक को संबोधित करने के लिए रविवार को पहली बार विनोद तावड़े भागलपुर आए हुए थे। इससे पहले सुबह 4:00 बजे बांका इंटरसिटी से उतरने के बाद दर्जनों की संख्या में भाजपा के कार्यकर्तागण ढोल-नगाड़े के साथ रेलवे स्टेशन पर उनका स्वागत किया।

इस मौके पर मौजूद बिहार भाजपा के विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता विजय सिन्हा ने कहा कि बिहार की गौरव गाथा से नए बिहार को अवगत कराएं। बिहार में बढ़ते अपराध और भ्रष्टाचार से लोग त्रस्त हैं, युवाओं-किसानों और महिलाओं के बीच योजना को बताना और लाभार्थी को अवगत कराना हमारा काम है।

जनता भाजपा की ओर देख रही है। इसलिये हमारी जिम्मेदारी है कि उनकी अपेक्षा पर खरा उतरे।
वहीं बिहार भाजपा के संगठन महामंत्री भिखूभाई दलसानिया ने बूथ सशक्तिकरण योजना अंतर्गत अल्पकालीन विस्तारक का जिक्र किया और 7 दिनों के लिए निकलने वाले विस्तारक को क्या-क्या करना है,इसे उन्हो़ने उपस्थित प्रतिनिधियों को बताया और कहा कि 5 बिंदुओं पर विशेष रूप से हमें काम करना है, जिसमें सरल ऐप डाउनलोड कराना, बूथ कमेटी बनवाना,व्हाट्सएप ग्रुप,मन की बात, पन्ना प्रमुख के अलावे उन्होंने बजट, लोकसभा प्रवास योजना शामिल है। उन्होंने 2 अप्रैल को अमित शाह के बिहार दौरे का भी जिक्र किया और कहा कि इसकी तैयारी में हमें अभी से ही जूट जाना है । उन्होंने कहा कि अप्रैल में नरेंद्र मोदी के मन की बात का 100 वां एपिसोड है। इसलिए मार्च की मन की बात में पहले तय करें कि कितने बूथ पर कितनी संख्या होगी।
इसके पूर्व उद्घाटन सत्र के शुरुआत में राष्ट्रीय महामंत्री विनोद तावडे,संगठन महामंत्री भिखूभाई दलसानिया, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा,पूर्व उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद,सांसद प्रदीप सिंह, पूर्व केंद्रीय मंत्री राष्ट्रीय प्रवक्ता सैयद शाहनवाज हुसैन, प्रदेश उपाध्यक्ष पिंकी कुशवाहा, प्रदेश मंत्री अजय यादव ने दीप प्रज्वलित कर श्यामा प्रसाद मुखर्जी व दीनदयाल उपाध्याय जी के चित्र पर पुष्प अर्पित कर कार्यक्रम का विधिवत उद्घाटन किया।तत्पश्चात भागलपुर भाजपा जिला अध्यक्ष संतोष कुमार ने मंचस्थ अतिथियों का अंग वस्त्र व पुष्पगुच्छ से स्वागत किया। वहीं कार्यक्रम का संचालन प्रदेश महामंत्री सुशील चौधरी कर रहे थे।

कार्यक्रम के शुरुआत में प्रदेश उपाध्यक्ष पिंकी कुशवाहा व महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष श्वेता सिंह ने वंदे मातरम गायन कर कार्यक्रम को अविस्मरणीय बनाने का काम किया।संगठनात्मक 13 जिले के इस बैठक में भागलपुर, बांका, नवगछिया, पूर्णिया, कटिहार, अररिया, किशनगंज को पहले सत्र में आरंभ किया गया।दोनों सत्र के बीच में कोसी शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र चुनाव के निमित्त प्रत्याशी रंजन सिंह के साथ उनके नामांकन की तैयारी के निमित्त विभिन्न जिलों से आए विधायक व विधान पार्षद के साथ बैठक हुई।

वहीं, दूसरे सत्र में जमुई, नवादा,नालंदा, लखीसराय, शेखपुरा, मुंगेर आदि को तीसरे सत्र में बैठाया गया,जिसमें सभी 13 जिले के जिला अध्यक्ष महामंत्री उपाध्यक्ष मंत्री कोषाध्यक्ष के अलावा प्रमुख कार्यकर्ता उपस्थित रहे।
आयोजित बैठक में विधान पार्षद डाॅ०एनके यादव, दिलीप जायसवाल,अशोक अग्रवाल, विधायक जिबेश मिश्रा, रामनारायण मंडल,पवन यादव, ललन पासवान, ई शैलेंद्र, पवन यादव,विजय खेमका, जयप्रकाश यादव, निशा सिंह, विद्याशंकर केसरी, निक्की हेंब्रम भागलपुर जिला परिषद अध्यक्ष टुनटुन साह के अलावे कई पूर्व विधायक व विधान पार्षद भी मौजूद रहे।
कार्यक्रम की सफलता मुख्य रूप से निवर्तमान जिलाध्यक्ष रोहित पाण्डेय, पूर्व प्रत्याशी अर्जित शाश्वत चौबे, जिला उपाध्यक्ष विजय कुशवाहा, डॉ० रोशन सिंह, मुकेश सिंह, दिलीप निराला, विपुल सिंह, श्यामल किशोर मिश्रा, जिला महामंत्री अभिनव कुमार, लोकसभा प्रभारी शरद सालारपुरिया, माला सिंह, पवन मिश्रा, गौतम कुमार उर्फ बंटी यादव, जिला मीडिया प्रभारी इंदुभूषण झा, राजकिशोर गुप्ता, रोशन राय, प्रदीप सिंह, उमाशंकर, राजेश टंडन, पृथ्वी राज, प्रणव दास, मनीष दास, अमरदीप शाह, अनिल गुप्ता, श्रवण कुमार, चंदन ठाकुर, सुमन भारती, सतीश कुमार उर्फ कन्हैया झा, हेमन्त शर्मा,
नितेश सिंह, संदीप शर्मा, कुश पांडे, मुकुल कुमार, करण शर्मा, बिनीत कुमार, अमित सिंह, हेमंत शर्मा, आशीष सिन्हा, ओम भास्कर, प्रकाश साह आदि मुख्य रूप से लगे हुए थे।

Loading