जनपथ न्यूज़ डेस्क/पटना
Edited by: राकेश कुमार
25 मई 2022

आज दिनांक 24.05.2023 को सीमांत मुख्यालय, एस.एस.बी. पटना एवं 40वी वाहिनी एस.एस.बी. पटना के द्वारा आगामी 05 जून ’2023 को मनाये जाने वाले विश्व पर्यावरण दिवस के तत्वाधान में तथा 40वी वाहिनी के कमांडेंट श्रीमती सुवर्णा सजवाण के मार्गदर्शन में डाक बँगला चौराहा एवं तारा मंडल, पटना के मुख्य सड़क पर लाल बत्ती संकेतों पर अपनी गाडी का इंजन बंद करने एवं प्रदुषण मुक्त भारत बनाने के लिए जागरूकता अभियान चलाया गया।

वहाँ आने-जाने वालें वाहन चालको को प्रदुषण के प्रति जागरूक करने के लिए लाल बत्ती संकेत पर इंजन बंद करने के लिए बताया गया एवं सभी चालकों को विभिन्न प्रकार के नारों के द्वारा उनको यह भी समझाया गया की गाड़ी के धुआं से प्रदुषण उत्पन्न हो रहा है जिससे वातावरण दूषित हो रहा है जिसके कारण वातावरण में काफी प्राकृतिक बदलाव आ रहा है जो मानव जीवन को खतरे में डाल रहा है तथा यह भी अवगत कराया गया की जब कभी भी आप लाल बत्ती का संकेत अगर 20 सेकेंड से ज्यादा देखे तब अपने वाहन का इंजन बंद करे दे जिससे की वातावरण प्रदूषित न हो।

इस जागरूकता अभियान को सफल बनाने के सीमांत मुख्यालय, स.सी.ब. पटना एवं 40वी वाहिनी स.सी.ब. पटना के कार्मिकों ने अपना योगदान दिया I जिसमे मुख्य रूप से निरीक्षक यश गुप्ता, उप निरीक्षक सुनील कुमार, उप निरीक्षक रमेश वर्मा , उप निरीक्षक राजेश कुमार यादव , मुख्य आरक्षी अमरदीप कुमार एवं अन्य कार्मिक उपस्तिथ थे I

Loading