सीएमएस एटीएम कैश वैन का चालक वैन साइड करने के बहाने 16 लाख रुपये लेकर फरार, जीपीएस की मदद से वैन तक पहुंचे अधिकारी

राकेश कुमार, जनपथ न्यूज
सितंबर 2, 2021

पटना: बिहार की राजधानी पटना में एक ऐसा असमान्य मामला सामने आया है, जिसने सबको हैरान कर दिया है।

एसकेपुरी थाना क्षेत्र के बोरिंग कैनाल रोड से एटीएम में कैश लोड करने वाली सीएमएस एजेंसी का वैन चालक सोनू कुमार शर्मा 16 लाख रुपये लेकर फरार हो गया। घटना की जानकारी होने पर एजेंसी के अधिकारी मौके पर पहुंच गए। छानबीन के बाद एसकेपुरी थाने में चालक के खिलाफ प्राथमिकी के लिए‍ आवेदन दिया गया। एसकेपुरी थाना प्रभारी सतीश कुमार सिंह ने बताया कि आरोपित चालक की तलाश में दबिश दी जा रही है। वह मूल रूप से जहानाबाद के भवानीचक का रहने वाला है। रूपसपुर में किराये के मकान में रहता था। पुलिस की एक टीम रूपसपुर और दूसरी टीम जहानाबाद में छापेमारी कर रही है। उसकी तस्वीर और रुपये से भरा बैग लेकर जाते हुए दो जगह से फुटेज भी मिला है। फुटेज के आधार पर पुलिस जानकारी जुटा रही है।

एजेंसी से वैन में कैश लोड कर दो कस्टोडियन, गार्ड और चालक सोनू सवार थे। पहले कैश बोरिंग रोड चौराहा पर आइडीबीआइ के एटीएम में लोड करना था। चालक वैन लेकर कस्टोडियन और गार्ड के साथ एटीएम के बाहर पहुंच गया। एजेंसी कर्मी और गार्ड वैन से 12 लाख रुपये लेकर एटीएम में लोड करने के लिए अंदर गए। तभी सोनू उनके पास पहुंचा और बोला कि वैन को थोड़ा आगे करना पड़ेगा, नहीं तो वहां जाम लग जाएगा। गाड़ी आगे करने के बहाने वह वैन लेकर वेस्ट बोरिंग कैनाल रोड के पास पंचमुखी मंदिर के पास पहुंचा। उस समय वैन में 16 लाख थे, जिसे किसी अन्य एटीएम में लोड करना था।

पंचमुखी मंदिर के पास सोनू ने वैन में कैश बाक्स का ताला तोड़ दिया और 16 लाख रुपये निकालकर बैग में रख लिया। फिर मोबाइल स्विच आफ कर रुपये को बैग में भरकर पैदल ही फरार हो गया। उधर कैश लोड करने के बाद कर्मी एटीएम से बाहर निकले तो वैन नहीं दिखी। कर्मी ने चालक को फोन किया तो मोबाइल स्विच आफ बताने लगा। वैन नहीं दिखने और मोबाइल स्विच आफ बताने पर कर्मी एजेंसी के अधिकारी को इसकी सूचना दी।

कैश वैन में जीपीएस लगा था। जीपीएस की मदद से कर्मी पंचमुखी मंदिर के पास पहुंचे, जहां कैश वैन मिल गई। लेकिन, उसमें न तो कैश था और न ही चालक सोनू। इसके बाद बुद्धा कालोनी थाना पुलिस को फोन कर घटना की सूचना दी। फिर पता चला कि घटनास्थल एसकेपुरी थाना क्षेत्र में है। पुलिस घटनास्थल पर पहुंच आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज देखने लगी। फुटेज में सोनू काले रंग के बैग में रुपये लेकर जाते दिखा।

2 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published.