जनपथ न्यूज डेस्क, पटना
Reported by: राकेश कुमार
3 जून 2022

पटना: बिहार की राजधानी पटना के राजीव नगर थाने से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। पटना के राजीव नगर और दीघा के बीच स्थित नेपाली नगर में हुए अवैध निर्माण को लेकर आज सुबह 5 बजे से ही जिला प्रशासन द्वारा खाली करवाने की कार्रवाई शुरू कर दी गई। इस दौरान भारी संख्या में पुलिस बल और सीआरपीएफ भी वहां पहुंची थी। आपको बता दे कि इस कार्रवाई के विरोध में हजारों की संख्या में लोग सड़क पर उतर आए और पुलिस प्रशासन के खिलाफ पथराव शुरू कर दिया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने प्रशासन की गाड़ियों को निशाना बनाया और उन पर पत्थर फेकना शुरू कर दिया जिसमें कई जेसीबी के शीशे टूट गए हैं। बता दे कि प्रदर्शनकारियों द्वारा किए पथराव से पटना के सिटी एसपी अम्बरीश राहुल भी घायल हो गए हैं जिन्हें इलाज के लिए ले जाया गया है।

शहर के राजीव नगर इलाके में 70 मकानों को खाली कराए जाने के प्रशासन द्वारा दिए गए निर्देश के बाद जब लोगों ने खुद से अपने आशियाने को खाली नहीं किया तब रविवार की सुबह 5 बजे प्रशासन की टीम राजीव नगर पहुंच गई और प्रशासन की टीम एक दर्जन से अधिक जेसीबी और लगभग 2 हजार की संख्या में पुलिसकर्मियों के साथ राजीव नगर पहुंची और इसके बाद राजीव नगर में अवैध निर्माण के खिलाफ बुलडोजर का चलना भी शुरू हो गया।

 

जैसे ही राजीव नगर स्थित नेपाली नगर में अवैध निर्माण के खिलाफ
बुलडोजर से पक्के निर्माण को तोड़ा जा रहा था तो उसी वक्तआक्रोशित लोगों ने इस टीम पर हमला बोल दिया जिसके बाद राजीव नगर में स्थिति तनावपूर्ण हो गई। काफी संख्या में लोग सड़कों पर उतर आये और प्रशासन की टीम पर पथराव शुरू कर दिया। इस दौरान प्रशासन ने लोगों को शांति बनाए रखने की नसीहत दी लेकिन इलाके में स्थिति फिलहाल लगातार तनावपूर्ण है।

2 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published.