अधिक जानकारी के लिए 88779 51189 और 9973233729 नंबर पर करें संपर्क

जनपथ न्यूज डेस्क
गौतम सुमन गर्जना
24 अप्रैल 2023

भागलपुर : बिहार में लड़कियों को लोग अभिशाप के रूप में देखते हैं. कई जगहों पर लड़कियों की गर्भ में ही हत्या कर दी जाती है,या तो लड़की पैदा होने पर उसे अलग नजरिए से देखते हैं. इसी बीच भागलपुर जिले के नवगछिया के तेतरी दुर्गा मंदिर में एक समाजसेवियों का एक ग्रुप के द्वारा सामाजिक कुरीतियों को दूर करने के लिए सामूहिक शादी करवाया जा रहा है,जिसमें की सामूहिक शादी में लड़की पक्ष से शादी के नाम पर उनका ₹11 का रजिस्ट्रेशन होगा.

*सामूहिक शादी में 51 जोड़ों की शादी करवाने का लक्ष्य*

उसके बाद शादी के लिए निश्चिंत हो जाएं, वहीं यह सामूहिक शादी 22 मई को तेतरी दुर्गा मंदिर के प्रांगण में संध्या 6:00 बजे से शुरू हो जाएगी. इस सामूहिक शादी में हिंदू रीति रिवाज से मंदिर के पुजारी के द्वारा की जाएगी. जिस पर तथा वधू पक्ष के लोगों के लिए खाने की भी व्यवस्था होगी. वही शादी में वधू पक्ष द्वारा किसी भी चीज को लाने की जरूरत नहीं है. लड़की को शादी में तोहफे के तौर पर बर्तन एवं कपड़े कमेटी के द्वारा दी जाएगी. कमेटी द्वारा सामूहिक शादी में 51 जोड़ों की शादी करवाने का लक्ष्य रखा गया है. जिसमें अभी तक 11 जोड़े का रजिस्ट्रेशन हो चुका है.

*आर्थिक स्थिति नहीं बनेगी परेशानी*

इस पर मुख्य रूप से अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के अनुज चौरसिया ने बताया कि इस सामूहिक शादी में किसी भी जाति विशेष बंधन का भेदभाव नहीं है. कोई भी जाति के लोग अगर हिंदू रीति रिवाज से शादी करना चाहते हैं, तो 22 मई को तेतरी दुर्गा मंदिर के प्रांगण में पहुंचे. वही ₹11 का रजिस्ट्रेशन पहले ही करवा लें, ताकि यह सुनिश्चित हो जाए कि आप शादी के दिन पहुंच रहे हैं. इसको लेकर उन्होंने फोन नंबर भी जारी किया. जिस पर कि आप कॉल कर कर अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं.

*इस नंबर पर करें कॉल*

अगर शादी से रिलेटेड कोई जानकारी लेनी हो तो आप इस 88779 51189 और 9973233729 नंबर पर सुबह 10:00 बजे से शाम 6:00 बजे तक किसी भी समय कॉल कर अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं. ताकि यह सुनिश्चित हो कि शादी वाले दिन आप पहुंच रहे हैं.सामूहिक शादी में सम्मिलित होने के लिए नंबर भी जारी करवाया गया है.यह शादी का कार्यक्रम संध्या 6:00 बजे से 22 मई को शुरू हो जाएगा.

फोटो : सामुहिक शादी की एक झलक

Loading