जनपथ न्यूज डेस्क
Reported by: गौतम सुमन गर्जना
Edited by: राकेश कुमार
www.janpathnews.com
14 नवम्बर 2022

भागलपुर : राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र नई दिल्ली में आयोजित 48वें एनटीपीसी स्थापना दिवस समारोह के “स्वर्ण शक्ति एवार्ड” कार्यक्रम में एनटीपीसी कहलगांव को सुरक्षा (ओ एंड एम) श्रेणी में उत्कृष्ट कार्य हेतु प्रतिष्ठित “स्वर्ण शक्ति” के विजेता ट्रॉफी से सम्मानित किया गया।

विदित हो कि एनटीपीसी परियोजनाओं को सभी क्षेत्रों में श्रेष्ठता के लक्ष्यों को प्राप्त करने की दिशा में प्रयासरत रहते हुए कर्मचारियों को बेहतर प्रदर्शन करने के प्रति प्रोत्साहित करने के उददेश्य से “ स्वकर्ण शक्ति पुरस्कार” उत्पादकता, सुरक्षा, कर्मचारी संबंध, पर्यावरण संरक्षण और सुधार, राजभाषा, सर्वोत्तम स्वास्थ्य सुविधाएं, सीएसआर और सामुदायिक विकास और परियोजना प्रबंध के क्षेत्रों में दिए जाते हैं।

माननीय केंद्रीय मंत्री (विद्युत नवीन और नवीकरणीय ऊर्जा)
आर.के. सिंह के द्वारा कार्यकारी निदेशक(पूर्व-1) डीएसजीएसएस बाबजी एवं एनटीपीसी कल गांव के मुख्य महाप्रबंधक अरिंदम सिन्हा ने यह पुरस्कार विद्युत राज्य मंत्री कृष्णपाल, भारत सरकार के सचिव आलोक एनटीपीसी लिमिटेड के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक गुरदीप सिंह एवं निदेशक मंडल की उपस्थिति में प्राप्त किया।

आयोजित कार्यक्रम में बताया गया कि कहलगांव परियोजना में प्लांट प्रचालन शून्य दुर्घटना रहा तथा ओवर हालिंग कार्य भी दुर्घटना मुक्त रही। कर्मचारियों एवं कार्यरत संविदाकर्मियों में सुरक्षा के प्रति संचेतना पैदा करने के लिए वर्ष भर सुरक्षा विभाग की ओर से सड़क सुरक्षा, विद्युत सुरक्षा, अग्नि सुरक्षा, गृह सुरक्षा आदि के बारे में कार्यक्रम चलाए गए, जिसमें कहलगांव परियोजना को देश के सभी एनटीपीसी परियोजनायों में से श्रेष्ठ घोषित किया गया।

श्री डीएसजीएसएस बाबजी, कार्यकारी निदेशक (पूर्व-I) एवं श्री अरिंदम सिन्हा, मुख्य महाप्रबंधक (कहलगांव) ने इस विशेष उपलब्धियों पर कहलगांव टीम को इस प्रतिष्ठित पुरस्कार और एनटीपीसी कहलगांव स्टेशन को एक सुरक्षित कार्यस्थल बनाने की उनकी निरंतर कड़ी मेहनत और प्रतिबद्धता के लिए बधाई दिया।

एनटीपीसी कर्मियों के बीच एनटीपीसी कहलगांव स्टेशन को सुरक्षा (ओ एंड एम) श्रेणी में प्रतिष्ठित “स्वर्ण शक्ति” के विजेता ट्रॉफी से सम्मानित होने से हर्ष का माहौल देखा जा रहा है। इस अवसर पर सभी एनटीपीसी कर्मियों ने आत्मविश्वास एवं गौरव के साथ और भी बेहतर प्रदर्शन करते हुए कहलगांव स्टेशन के लिए सम्मान अर्जित करने का संकल्प दोहराया।

 117 total views,  3 views today