*15 से द होप हाॅस्पीटल का ओपीडी होगी शुरू,मरीजों के लिये स्टेशन से हॉस्पिटल तक मिलेगी दो बस सेवा फ्री*

*जल्द बनेंगे अत्याधुनिक बस स्टेशन और शीघ्र चालू होगी हवाई सेवा*

जनपथ न्यूज डेस्क
Reported by: गौतम सुमन गर्जना
Edited by: राकेश कुमार
4 मार्च 2023

भागलपुर : जिले के लोगों को बेहतर चिकित्सा उपलब्ध कराने के उद्देश्य से स्थानीय कंझिया बाईपास रोड अवस्थित द होप हाॅस्पीटल आने वाले समय में निश्चित रुप से वरदान साबित होगा और यह वरदान भागलपुर के स्वास्थ्य व्यवस्था को बदलने का काम करेगी। खासकर यहां के ग्रामीणों और आस-पास जिले के लोगों को यहां पर बेहतर चिकित्सा सुविधा के साथ अत्याधुनिक ट्रीटमेंट उपलब्ध होंगे।

उक्त बातें द होप हाॅस्पीटल के चेयरपर्सन मनीष कुमार खरगा ने बाईपास स्थित एक रेस्टोरेंट में प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कही। इस अस्पताल में मरीजों को सस्ती व सुलभ चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करा कर अपने उद्देश्यों में सफल होने की बात करते हुए मनीष कुमार खरगा ने इसी माह के मार्च में ओपीडी शुभारंभ करने की घोषणा करते हुए बताया कि द होप हॅास्पीटल में नई टेक्नोलॉजी के जरिये स्मार्ट आईसीयू की सुविधा मिलेगी।इसके साथ ही क्लाउड फीजिसियन तथा बैंगलोर की स्वास्थ्य टीम स्वस्थ रहने के गूड़ सिखाएंगे।

उन्होंने बताया कि यहां पर बहु विषयक 3 के नेतृत्व में आईसीयू सुपर स्पेशलिस्ट की टीम 24/7 उपलब्ध रहेंगे।
चेयरपर्सन मनीष कुमार खरगा ने बताया कि प्रोटोकॉल युक्त विश्वस्तरीय और भरोसेमंद देखभाल अब भागलपुर के स्मार्ट आईसीयू में संपन्न होंगे। उन्होंने बताया कि यहां पर 24 घंटे विश्व स्तरीय स्वास्थ्य विशेषज्ञ मौजूद रहेंगे,जो रोग व रोगी के अनुसार समय पर हस्तक्षेप के जरिए तेजी से नैदानिक निर्णय लेंगे। इसके साथ ही दो स्पेशलिस्ट चिकित्सकों के द्वारा 24 घंटे रोगी की निगरानी करेंगे। उन्होंने कहा कि द होप हॉस्पिटल तक आने-जाने में किसी भी मरीज या उनके परिजनों को दिक्कत ना हो इसके लिए हॉस्पिटल की तरफ से स्टेशन से लेकर हॉस्पिटल तक दो बस सेवा उपलब्ध कराए जाएंगे,जो मरीजों के लिए निशुल्क होगा।

महंगे इलाज और बाहर जाकर इलाज कराने से लोगों को राहत मिलने की बात करते हुए उन्होंने कहा कि सभी तरह के इमरजेंसी एवं ट्रामा केयर की सुविधा के साथ-साथ विभिन्न तरह के रोगों का इलाज अब भागलपुर में ही संभव होगा।

चेयरपर्सन मनीष कुमार खरगा ने बताया कि यह भागलपुर शहर का एक अत्याधुनिक मल्टी सुपरस्पेशलिटी हॉस्पिटल होगा,जिसमें कार्डियो, न्यूरो,नेफ्रोलॉजी,पेडियाट्रिक, एनकोलॉजी,हेमेटोलॉजिस्ट जैसे रोगों के इलाज की सुविधा अब यहीं पर होगी। इसके साथ ही साथ अस्पताल में बेहतरीन ट्रॉमा सेंटर एवं स्मार्ट आईसीयू की सुविधा अब इसी शहर में उपलब्ध होगी। उन्होंने बताया कि अब किसी नेता-अभिनेता,व्यापारी या अन्य मरीजों को इलाज हेतु बाहर नहीं जाने होंगे, उनके सारे इलाज इस भागलपुर में ही संभव होगा।1773 में बने जिला भागलपुर में एक अदद बस स्टैंड नहीं होने पर श्री खरगा ने चिंता प्रकट की और कहा कि द होप हॉस्पिटल के सकारात्मक पहल पर भागलपुर में शीघ्र ही अत्याधुनिक बस स्टैंड बनेंगे और यहां पर हवाई सेवा भी चालू होंगे।

इस मौके पर मौजूद डाॅ० सागिर अहमद ने बताया कि या टेक्नोलॉजी भागलपुर वासियों के लिए अमृत साबित होगा।वहीं अस्पताल के सहयोगी राजेश कुमार सिंह,अजय भारती,अस्पताल के वाइस प्रेसिडेंट कुणाल भारती, सुनील गुर्जर विश्वजीत कुमार बेंगलुरु से आए क्लाउड फिजीशियन डाॅ० विपिन कुमार व मिस्स तनिष्टा ने कहा कि द होप हाॅस्पीटल स्वास्थ्य सेवा के क्षेत्र में शहर के असीम संभावनाओं को साकार करेगी। इलाज के लिए लोगों को अब बाहर जाने की नौबत नहीं आएगी और इलाज के नाम पर उनका कोई आर्थिक दोहन भी नहीं होगा। उन्होंने कहा कि चिकित्सक के प्रति लोगों ने जो हीन भावना देखने को मिल रही है,द होप हाॅस्पीटल निश्चित रुप से इस भावना को बदलने का कार्य करेगी!

Loading