जनपथ न्यूज डेस्क
Reported by: गौतम सुमन गर्जना, भागलपुर
Edited by: राकेश कुमार
21 अगस्त 2022

भागलपुर: स्कूली बच्चों को ले जाने वाले बस व निजी वाहन पर जिला परिवहन विभाग की सख्त नजर रहेगी। गुरुवार को कार्मेल स्कूल के बाहर नौ वाहनों को जब्त किया गया था। जिला परिवहन पदाधिकारी परवेज अख्तर ने बताया कि यह अभियान सभी स्कूलों में चलेगा। स्कूल के बच्चों को ले जाने निजी वाहनों की जांच होगी।

*मांगे गए कागजात व चालकों की सूची*
जिला परिवहन विभाग ने भागलपुर के सभी स्कूल प्रबंधन से उनके स्कूल के बसों की संख्या, कागजात और ड्राइवर व कंडक्टर की सूची उपलब्ध कराने कहा है। बता दें कि बच्चों को ले जानेवाले मैजिक, मारुति भान, ई-रिक्शा और ऑटो पर चालक अपने आगे वाली सीट पर दो बच्चों को बैठाते हैं। कई में सीट से चार गुणा अधिक बच्चे बैठाये जाते हैं। जिला परिवहन विभाग सभी स्कूल प्रबंधनों को पत्र देगा कि उनके स्कूल बसों की संख्या, बसों के सभी कागजात की कॉपी और बस चलाने वाले ड्राइवर और कंडक्टर के नाम व मोबाइल नंबर के साथ सारी जानकारी सूची बना कर सौंपे। एक से दो दिनों में यह पत्र कार्यालय से सभी स्कूल प्रबंधन को भेजा जायेगा।

*स्कूली वाहनों का चेकिंग अभियान रहेगा जारी*
वहीं, जिला परिवहन पदाधिकारी ने कहा कि सभी स्कूलों में वाहनों की चेकिंग का अभियान लगातार जारी रहेगा। इसके साथ ही साथ बिना परमिट, गाड़ियों के कागजात और बिना ड्राइविंग लाइसेंस के गाड़ी चलाने वाले वाहनों को जब्त कर फाइन किया जायेगा।

1 Views