जानिये कहां तक पहुंचा निर्माण कार्य..

जनपथ न्यूज डेस्क
Reported by: गौतम सुमन गर्जना
Edited by: राकेश कुमार
www.janpathnews.com
26 नवंबर 2022

भागलपुर :मुंगेर-भागलपुर-मिर्जाचौकी फोरलेन ग्रीनफील्ड कॉरिडोर का निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है। कई जगहों पर इसके निर्माण में सुस्ती भी दिखी है। बरसात के मौसम में निर्माण कार्य में बाधा आई। वहीं, अब तेज रफ्तार से इसका निर्माण कार्य फिर से होता दिख रहा है। मुंगेर से मिर्जाचौकी तक ये सड़क चार पैकेज में बनायी जा रही है। अभी पुलिया बनाने का काम हर जगह तेजी से हो रहा है।

चार पैकेज में तैयार हो रहा फोरलेन सड़क : मिली जानकारी के अनुसार, चार पैकेज में तैयार हो रहे मुंगेर-मिर्जाचौकी फोरलेन सड़क में छोटी पुलिया बनने का काम आधा से अधिक हो चुका है जबकि बड़ी पुलिया बनने का काम अभी बाकी है। जिन क्षेत्रों में जलजमाव की समस्या है वहां फ्लाई ऐश से उस एरिया को भरने का काम किया जा रहा है। पिछले कुछ महीने बारिश की वजह से निर्माण कार्य बाधित रहा। गंगा किनारे के क्षेत्रों में बाढ़ के कारण काम को रोकना पड़ा था। अब फिर से उन जगहों पर काम शुरू किया गया है।

मिट्टी भराई व अंडरपास बनाने का काम तेजी से चल रहा : मुंगेर में मिट्टी भराई का काम तेजी से चल रहा है। रोड और बॉक्स स्लूइस भी कई जगह तैयार किये जा रहे हैं। ओवरब्रीज निर्माण के लिए सड़क के दोनों तरफ पीलर भी बनाने का काम चल रहा है। वहीं, नाथनगर के दोगच्छी से बायपास होकर गुजरने वाले रास्ते को भी तेज गति से तैयार किया जा रहा है। यहां अंडरपास बनाने का काम तेजी से चल रहा है। बायपास में पेट्रौल पंप के सामने जलजमाव वाले क्षेत्र भी बड़ी समस्या बनकर सामने आयी है जिसे फ्लाइ ऐश से ऊंचा किया जा रहा है।

कहलगांव में मुआवजे को लेकर बाधा : पीरपैंती-बाराहाट मुख्य मार्ग पर जगदीशपुर मोड के पास अंडरपास तैयार किया जा रहा है। छोटी पुलिया बनाने और मिट्टी भराई का काम भी कई जगहों पर तेजी से हो रहा है। सुल्तानगंज में भी मिट्टी भराई, डंपिंग और अंडरपास का काम चल रहा है। वहीं, कहलगांव में तीसरे और चौथे पैकेज का काम चल रहा है लेकिन यहां मुआवजे को लेकर बाधा सामने आ रही है। कई किसानों को मुआवजा राशि का भुगतान नहीं हुआ है। बता दें कि इस परियोजना को 2024 तक पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है।

 159 total views,  3 views today