मीठापुर स्टैंड आज हाेगा खाली, आज रात खुलने वाली सभी बसें कल सुबह मीठापुर बस स्टैंड में नहीं लौटेंगी, कल से बैरिया आईएसबीटी से चलेंगी सभी जिलों की बसें
राकेश कुमार, जनपथ न्यूज
जुलाई 31, 2021
मीठापुर बस स्टैड शनिवार की रात तक खाली हो जाएगा। रविवार की सुबह से बैरिया स्थित आईएसबीटी से ही सभी जिलों और राज्यों के लिए सरकारी और निजी बसों का परिचालन होगा। जिला प्रशासन ने सभी बस मालिकाें और चालकों को शनिवार की रात तक मीठापुर बस स्टैंड खाली करने का निर्देश दिया है।
शनिवार रात में खुलने वाली सभी बसें रविवार की सुबह मीठापुर बस स्टैंड में नहीं लाैटेंगी। इन बसों का नया स्टैंड बैरिया स्थित आईएसबीटी होगा। इधर, सदर एसडीओ नितिन कुमार सिंह ने आईपीसी की धारा 133 के तहत आदेश पारित किया है। इसमें कहा गया है कि मीठापुर बस स्टैंड में मूलभूत सुविधाओं का अभाव है।
मीठापुर बस स्टैंड से 2600 बसें खुलती थीं। इनमें छह जिलों- गया, नवादा, जहानाबाद , जमुई , नालंदा और शेखपुरा के लिए लगभग 600 बसों का परिचालन पहले से ही रामाचक बैरिया से हो रहा है, जिन्हें दो चरणों में मीठापुर से वहां शिफ्ट किया गया है। अंतिम चरण में शेष 32 जिलों को जाने वाली लगभग 2000 बसों को वहां से खोलने का निर्णय लिया गया है।
सड़क पर लंबे समय तक बसों के खड़े रहने के कारण जाम लगा रहता है। इससे यातायात बाधित होती है। इसमें अगर किसी को आपत्ति है तो सदर एसडीओ के न्यायालय में स्वयं या अधिवक्ता के माध्यम से हाजिर होकर कारणपृच्छा दाखिल करें। क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकार ने पाटलिपुत्र बस टर्मिनल बैरिया को अधिसूचित किया है।
इस कारण किसी भी परिस्थिति में बसों का परिचालन मीठापुर से नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि संबंधित सदर पुलिस उपाधीक्षक, थाना प्रभारी, एमवीआई काे उक्त आदेश का अनुपालन सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया गया है। आदेश का उल्लंघन करने वाले के खिलाफ कार्रवाई हाेगी। उक्त प्रभावित पक्ष दो सप्ताह के अंदर सदर अनुमंडल पदाधिकारी के न्यायालय में लिखित रूप से दे सकते हैं। सुनवाई के बाद आदेश पारित किया जाएगा।
नये बस स्टैंड भेजे जाने के खिलाफ शनिवार से वाहन मालिक बसों का परिचालन ठप रखेंगे। बिहार मोटर ट्रांसपोर्ट फेडरेशन के जिला अध्यक्ष चंदन सिंह ने कहा कि 31 जुलाई से मीठापुर से अचानक नये बस पड़ाव पर जाने का प्रशासन दबाव दे रहा है।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *