लालू प्रसाद न झुकेंगे और न डरेंगे

जनपथ न्यूज डेस्क
Reported by: गौतम सुमन गर्जना
Edited by: राकेश कुमार
10 मार्च 2023

भागलपुर : जमीन के बदले नौकरी के मामले में सीबीआई की एक टीम ने राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और उनकी बड़ी बेटी मीसा भारती से दिल्ली स्थित आवास पर सीबीआई ने करीब तीन घंटे तक सवाल-जवाब किया। इससे पहले इसी मामले में एक दिन पूर्व सीबीआई ने उनकी पत्नी व बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी से भी पटना में पूछताछ की थी। इस दौरान राबड़ी देवी से भी करीब 4 घंटे तक पूछताछ की गई थी। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और मीसा भारती से दिल्ली में हुई पूछताछ पर भागलपुर में विकास पुरुष के नाम से चर्चित राजद के कद्दावर नेता सह नाथनगर विधानसभा के पूर्व प्रत्याशी रहे नाथनगर सार्वजनिक पूजा समिति के अध्यक्ष पप्पू यादव ने बीजेपी और सीबीआई पर हमला बोलते हुए कहा कि इतनी हड़बड़ी क्या थी। जब लालू जी स्वस्थ हो जाते, तब जितना सवाल पूछना था पूछ लेते।

पप्पू यादव ने कहा कि पूरा प्रकरण लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर बीजेपी करवा रही है। आजकल बीजेपी के प्रमुख कार्यकर्ता के रूप में सीबीआई काम कर रही है। बीजेपी के नेता और कार्यकर्ता जितना काम नहीं कर रहे, पार्टी के लिए उससे ज्यादा सीबीआई,ईडी और इनकम टैक्स बीजेपी के लिए काम कर रही है। उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार को शर्म नहीं आती है कि 78 वर्ष के व्यक्ति, जो सिंगापुर से इलाज कराके लौटे हैं;उनसे पूछताछ कर सीबीआई उन्हें परेशान कर रही है। पप्पू यादव ने कहा कि जब वे पूरी तरह से स्वस्थ हो जाते तो सीबीआई को जितना सवाल पूछना है पूछ लेते। अभी क्यों उन्हें परेशान किया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि कर्नाटका में बीजेपी के नेता के घर से 10 करोड़ बरामद हुआ है और पूछताछ लालू यादव से करने सीबीआई की टीम पहुंच गई। दरअसल राजद सुप्रीमो को बीजेपी परेशान करने में लगी हुई है। पिछले 8 सालों में एक भी बीजेपी के नेता के घर पर छापेमारी नहीं की गयी लेकिन मैं गारंटी के साथ कहता हूं कि बीजेपी के 80% नेता भ्रष्टाचारी हैं। अगर इन बीजेपी नेताओं के यहां रेड किया जाए तो करोड़ों की संपत्ति जब्त होगी। बीजेपी में रहने वाला नेता राजा हरिशचंद्र होता है,जबकि दूसरे पार्टी में जाते ही लोग डाकू खड़क सिंह हो जाते हैं। दरअसल केंद्र सरकार बदले की भावना और सत्ता पर कायम रहने की नीति से सरकारी एजेंसी का दुरुपयोग कर रही है। उन्होंने कहा कि सीबीआई एक केस को 19 साल से कनक्लूड नहीं कर पा रही है, यह सीबीआई के लिए शर्म की बात है लेकिन इससे लालू प्रसाद यादव डरने वाले नहीं हैं। अब स्थिति यह हो चुकी है कि सीबीआई को कोई गंभीरता से नहीं लेता है।

Loading