मुरलीगंज (मधेपुरा): कृष्णा इन्स्टीच्यूट ऑफ हायर एजुकेशन, मुरलीगंज, मधेपुरा के परिसर में निःशुल्क फिजियोथेरेपी क्लिनिक का स्थापना किया गया, जिसका उद्धघाटन संस्थान के अध्यक्ष श्री एस के० मंडल के द्वारा किया गया। इस मौके पर श्री मंडल ने बताया कि इस फिजियोथेरेपी क्लिनिक में किसी भी व्यक्ति का इलाज बिल्कुल मुफ्त किया जाएगा।

कृष्णा इन्स्टीच्यूट ऑफ हायर एजुकेशन, मुरलीगंज, मधेपुरा का स्थापना वर्ष 2021 में हुआ था। इस संस्थान में
ए०एन०एम०, जी०एन०एम०, बी०एससी० नर्सिंग, बैचलर ऑफ फिजियोथेरेपी, बैचलर ऑफ हॉस्पिटल मैनेजमेंट, डी०एम०एल०टी० एवं ड्रेसर कोर्स में प्रशिक्षण दिया जाता है। संस्थान परिसर में छात्र-छात्राओं को प्रशिक्षण देने के लिए विश्वस्तरीय अत्याधुनिक प्रैक्टिकल लैब, लाइब्रेरी एवं स्मार्ट क्लास रूम बनाया गया है। छात्र-छात्राओं का व्यवहारिक प्रशिक्षण के लिए संस्थान को जिला के विभिन्न प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, सदर अस्पताल एवं जिला में स्थापित मेडिकल कॉलेज से संबद्धता कराया गया है।

गुणवत्ता पूर्ण प्रशिक्षण देने के लिए उच्च योग्यता
वाले शिक्षकों को नियुक्त किया गया है। संस्थान में सत्र 2024 में नामांकन लेने के लिए राष्ट्रीय स्तर पर राष्ट्रीय स्कॉलरशिप परीक्षा का आयोजन किया गया है, जिसमें समिल्लित होने के लिए आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 13.04.2024 है। 21.04.2024 को परीक्षा आयोजित की जाएगी। वही उन्होंने कहा की संस्थान में प्रशिक्षण दिये जाने वाले 4 कोर्स BHM, BPT, GNM एवं B.Sc. Nursing कोर्स में राज्य सरकार के मेधावी योजना स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना के द्वारा 4 लाख रूपया तक का लोन दिया जाता
है।

श्री एस० के० मंडल ने बताया कि जिले में स्थानीय स्तर पर ऐसे कोर्स में प्रशिक्षण लेने के लिए छात्र-छात्राओं को बाहर नहीं जाना पड़े इसलिए इस संस्थान का स्थापना कर राज्य सरकार के सभी सक्षम प्राधिकार से मान्यता प्राप्त किया गया है। संस्थान के संबंध में जानकारी प्राप्त करने हेतु 6206095356, 7979974939, 9334180281 पर सम्पर्क कर सकते हैं।

Loading