भागलपुर आकर पीरपैंती के मंदिर में रचाई शादी

जनपथ न्यूज डेस्क
Reported by: गौतम सुमन गर्जना
Edited by: राकेश कुमार
www.janpathnews.com
24 नवम्बर 2022

भागलपुर : कहते हैं जब प्यार अपनी जिद पर आ जाए तो फिर वो किसी दीवार या बंधन को बर्दाश्त नहीं करता और सबकुछ तोड़कर अपनी ताकत दिखा देता है। बिहार के भागलपुर में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला, जब दो अलग-अलग धर्मों को मानने वाले प्रेमी जोड़ों ने विवाह किया और पूरी जिंदगी अब एकसाथ बिताने की कसमें खाई। लड़की इस्लाम धर्म की अनुयायी तो लड़का सनातन धर्म को मानने वाला, लेकिन धर्मों की दीवार को तोड़कर दोनों एक हो गये।

मुस्कान खातून ने राम से रचाई शादी : मिली जानकारी के अनुसार झारखण्ड के गोड्डा निवासी राम कुमार मण्डल की मुलाकात करीब एक साल पहले मेहरमा की मुस्कान खातून से हुई। देखते ही देखते दोनों की दोस्ती प्यार में बदल गई। दोनों का प्यार परवान चढ़ा और अब एक दूसरे के साथ जीने-मरने की कसम खा बैठे। दोनों एकसाथ ही अब जीने मरने और जिंदगी बिताने की ठान चुके थे, लेकिन उनके बीच धर्म की एक दीवार सामने आ रही थी। लेकिन इस दीवार को तोड़ने में दोनों ने कोई कसर नहीं छोड़ी और अंतत: बिहार आकर दोनों ने भागलपुर स्थित पीरपैंती के एक मंदिर ‍‍में हिंदु रीति-रिवाज से शादी कर ली और एक दूसरे के हो गये।

भागलपुर के पीरपैंती में मंदिर में हुई शादी : लड़का और लड़की दोनों भागलपुर के पीरपैंती स्थित मीनाक्षी मंदिर पहुंचे और ग्रामीणों की उपस्थिति में दोनों ने धूमधाम से शादी कर ली। दूल्हा बना राम कुमार मण्डल सेहरा पहनकर बैठा तो मुस्कान भी दुल्हन बनकर सजधज कर तैयार रही। पंडित ने मंत्रोच्चार के बीच विधिवत विवाह संपन्न कराया। मुस्कान की मांग में राम ने सिंदूर डाला और सात फेरे लेकर दोनों एक दूसरे के हो गये। ग्रामीणों ने हर-हर महादेव व अन्य धार्मिक नारों के बीच आशीर्वाद दिया

लड़की ने परिवार पर धमकाने का लगाया आरोप : इधर लड़की मुस्कान ने अपने घरवालों से जान का खतरा बताते हुए सुरक्षा की मांग की है। लड़की ने अपने मां-पिता व अपने मामा और मौसा पर धमकाने का आरोप लगाया है। लड़के की मानें तो उसके परिवारजनों को कोई दिक्कत नहीं है लेकिन लड़की के घरवाले धमका रहे हैं।

 201 total views,  3 views today