जनपथ न्यूज़ डेस्क
Reported by: गौतम सुमन गर्जना/भागलपुर
Edited by: राकेश कुमार
25 अप्रैल 2023

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विपक्षी दलों को एकजुट करने के प्रयास में लगे हुए हैं। सोमवार 24 अप्रैल को नीतीश कुमार बंगाल और यूपी के दौरे पर निकले हुए थे। नीतीश कुमार के यूपी-बंगाल के दौरे पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के बिहार प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने तंज किया है। सम्राट चौधरी ने कहा कि बिहार में भी बहुत काम है। लेकिन वे ‘बिचौलिया’ बनकर दूसरे राज्यों में घूम रहे हैं। उन्होंने विपक्षी दलों के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार को लेकर कहा कि दूल्हे का पता ही नहीं और बाराती-सहबाला बन कर घूम रहे हैं।

*नीतीश कुमार को ‘मेमोरी लॉस’ मुख्यमंत्री*

सम्राट चौधरी ने कहा कि बिहार में भी काफी काम है। शराब माफिया घूम रहे हैं और सरकार सो रही है। बालू माफिया से अधिकारी पिट रहे हैं और मुख्यमंत्री जेट प्लेन पर सवार होकर दूसरे राज्यों के मुख्यमंत्री, पूर्व मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री के पास जाकर बिचौलिए का काम करने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार बिहार के मुख्यमंत्री हैं और बिहार के नेता हैं। आपका सम्मान हो या नहीं हो, लेकिन बिहारियों का सम्मान तो बचाकर रखिए। बिहार विधान परिषद में विपक्ष के नेता सम्राट चौधरी ने नीतीश कुमार को ‘मेमोरी लॉस’ मुख्यमंत्री बताते हुए कहा कि अब उन्हें आधी बात तो याद ही नहीं रहती।

*धर्म के आधार पर आरक्षण का कोई प्रावधान नहीं*

वहीं आरक्षण के सवाल पर बिहार बीजेपी अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा कि संविधान में धर्म के आधार पर आरक्षण का कोई प्रावधान नहीं है। उन्होंने कहा कि बिहार में भी धर्म के आधार पर आरक्षण समाप्त किया जाएगा। पटना में बीजेपी प्रदेश कार्यालय में मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि अल्पसंख्यक के नाम पर जो लोग आरक्षण ले रहे हैं, वह नहीं होगा। उन्होंने कहा कि कर्नाटक में धर्म के आधार पर आरक्षण समाप्त कर दिया गया है, तेलंगना में भी इसकी घोषणा की गई है। उन्होंने कहा कि संविधान में धर्म के नाम पर आारक्षण का कोई प्रावधान नहीं है।

Loading