शुक्रवार की रात के मूसलाधार बारिश से पटना का हाल बेहाल, पटना के कई इलाके हुए जलमग्न

राकेश कुमार/जून 26, 2021

पटना: शुक्रवार की रात पटना में मूसलाधार बारिश हुई। मात्र 4 घंटे के मूसलाधार बारिश में पटना के कई इलाके जलमग्न हो गये है। सबसे मजेदार बात है राजभवन, उपमुख्यमंत्री आवास आदि के इलाकों में भी घुटनों तक पानी जमा हो गया। उपमुख्यमंत्री रेणु देवी के आवास के अंदर घुटने तक पानी भरा दिख रहा है। आम से खास इलाके भी जलमग्न हो गए है। सबसे बड़ी समस्या पटना का नाला ओवरफ्लो है। नाला ओवरफ्लो पटना के ड्रेनेज सिस्टम पर सवाल खड़े कर रहे है और ये नालों का ओवरफ्लो होने से नगर निगम के दावों का पोल खुल रहे है। इस बीच नगर प्रशासन ने कहा है कि बुडको के सभी संप हाउस चल रहे हैं। लगातार पानी की निकासी हो रही है।

बहरहाल रात भर की बारिश के बाद शहर की प्रमुख सड़कें जलमग्न हो गयीं। संपर्क सड़कों का हाल और बुरा हो गया। दोपहर तक भी कई सड़कों पर इतना पानी जमा था कि दोपहिया वाहन नहीं निकल पा रहे थे।

वार्ड 47 में जय महावीर कालोनी, वाचस्पति नगर, पंचवटी नगर, लोहानीपुर मुख्य सड़क और बेउर इलाके में जलजमाव की समस्या बनी रही। करबिगहिया में भी जलजमाव की स्थिति रही। कंकड़बाग इलाका तालाब बन गया। अनिसाबाद गोलंबर, गर्दनीबाग अस्पताल, वार्ड 16 में जनता रोड से बाईपास तक, यारपुर पुल, गोरिया मठ, आरब्लॉक, जीपीओ आदि पर जलजमाव रहा। राजवंशी नगर, शास्त्रीनगर और न्यू पाटलिपुत्र कालोनी में बारिश से लोगों की परेशानी बढ़ी।

गांधी मैदान के चारों ओर पानी भर गया। शिवपुरी, राजीव नगर इलाके में नये बने अटल पथ के सर्विस लेन में काफी पानी जमा हो गया। बारिश में बदहाली के लिये ख्याति प्राप्त बाजार समिति इलाके की स्थिति नारकीय हो गयी।

आपको बता दें कि बीते 24 घंटे के दौरान पटना में भारी बारिश हुई है। मौसम विभाग के अनुसार, 25 जुलाई की सुबह के साढ़े आठ बजे से 26 जुलाई की सुबह के साढ़े पांच बजे तक शहर में 145.4 एमएम बारिश हुई है। विभाग ने शहर के लिये ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है। जिसका अर्थ यह हुआ कि अभी भी शहर में भारी बारिश का अंदेशा है।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *