जनपथ न्यूज डेस्क/पटना
Reported/Edited by: राकेश कुमार
17 नवंबर 2023

पटना: कार्तिक छठ महापर्व 2023 की शुरूआत आज 17 नवंबर से हो गई। चार दिवसीय अनुष्ठान के पहले दिन नहाय-खाय है। इस अवसर पर कंकड़बाग पटना के अशोक नगर रोड 2 के राजधानी युवा क्लब पार्टी ने छठ व्रतियों के बीच कद्दू का वितरण किया। बताते चले कि राजधानी युवा क्लब पार्टी हर साल महापर्व छठ पर छठ व्रतियों के बीच कद्दू वितरण करती है। छठ व्रती प्रात:काल स्नान के बाद कद्दू -भात पकाती है तथा उसे प्रसाद के रूप में ग्रहण करती हैं।

आज पटना के कंकड़बाग अशोक नगर रोड नंबर 2 के समीप राजधानी युवा क्लब पार्टी के सदस्यों ने स्टॉल लगाकर छठ व्रतियों के बीच कद्दू का वितरण किया। राजधानी युवा क्लब पार्टी के सदस्यों ने बताया कि लगभग एक क्विंटल कद्दू का वितरण किया गया। उन्होंने पटना प्रशासन से अपील की है कि छठ को ध्यान में रखते हुए फल या पूजन सामग्री उचित मूल्य पर श्रद्धालुओं को सहजता से उपलब्ध हो।

उन्होंने प्रशासन से वैसे व्यवसायियों पर अंकुश लगाने की मांग की है जो फल, फूल, सब्जी और पूजन सामग्री अधिक दाम में बेचेंगे। इस मौके पर हेमंत, गोनू, हरीश, सावन, सुमंत, आशुतोष प्रतीक, अमन, सूरज, संतोष, प्रकाश, गौरव, राहुल और अनूप समेत राजधानी युवा क्लब पार्टी के अन्य पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजदू थे।

Loading