कांग्रेस और सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी दिया रिएक्शन

जनपथ न्यूज डेस्क
Reported by: गौतम सुमन गर्जना/भागलपुर
Edited by: राकेश कुमार
24 अप्रैल 2023

जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक को सीबीआई ने समन भेजा तो इसको लेकर उनकी प्रतिक्रिया भी आ गई है। उन्होंने कहा है कि सीबीआई ने कुछ सवालों के जवाब के लिए कार्यालय में उपस्थित होने के लिए कहा है। सत्यपाल मलिक ने कहा है कि कुछ स्पष्टीकरण के लिए समय मांगा गया है और वो दे दिया गया है.श्री मलिक को समन मिलने पर कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (आप) ने तीखी प्रतिक्रिया दी है।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया देते हुए श्री मलिक ने कहा है कि सीबीआई ने ‘कुछ स्पष्टीकरण’ के लिए यहां एजेंसी के अकबर रोड स्थित गेस्टहाउस में उपस्थित होने को कहा है। श्री मलिक ने कहा कि, ‘‘वे कुछ स्पष्टीकरण चाहते हैं, जिसके लिए मेरी उपस्थिति चाह रहे हैं. मैं राजस्थान जा रहा हूं, इसलिए मैंने उन्हें 27 से 29 अप्रैल की तारीख दी हैं, जब मैं उपलब्ध रहूंगा।’’ सीबीआई ने कथित घोटाले के सिलसिले में पिछले साल भी उनसे पूछताछ की थी।

*कांग्रेस की प्रतिक्रिया*

इस पर कांग्रेस ने भी ट्वीट करते हुए कहा है कि, “आखिरकार पीएम मोदी से रहा नहीं गया। सत्यपाल मलिक ने देश के सामने उनकी कलई खोल दी है।अब सीबीआई ने मलिक को बुलाया है। ये तो होना ही था। एक चीज और होगी… गोदी मीडिया अब भी चुप रहेगा।”

*अरविंद केजरीवाल की प्रतिक्रिया*

वहीं, आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि, “पूरा देश मलिक जी के साथ है। खौफ के इस दौर में उन्होंने बहुत साहस दिखाया है। श्री केजरीवाल ने कहा कि सर,वे लोग बहूत कायर है, जो सीबीआई के पीछे छिपे हुए हैं। उन्होंने बता‌या कि जब-जब इस महान देश पर संकट आया है,मलिक जी जैसे लोगों ने अपने साहस से उसका मुक़ाबला किया है। वो अनपढ़ है, भ्रष्ट है, गद्दार है। वो आपका मुकाबला नहीं कर सकता। आप आगे बढ़ो सर,हमें गर्व है आप पर.”

*आखिर क्या है मामला?*

दरअसल, केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने जम्मू कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक को केंद्र शासित प्रदेश में हुए कथित बीमा घोटाले के सिलसिले में कुछ सवालों का जवाब देने को कहा है. केंद्रीय एजेंसी ने सरकारी कर्मचारियों के लिए एक समूह चिकित्सा बीमा योजना के ठेके देने में और जम्मू कश्मीर में कीरू जलविद्युत परियोजना से जुड़े 2,200 करोड़ रुपये के निर्माण कार्य में भ्रष्टाचार को लेकर मलिक के आरोपों के संबंध में दो प्राथमिकी दर्ज की थीं।

Loading