अब उसका लाभ मिल रहा है: शाहनवाज़ हुसैन

जनपथ न्यूज डेस्क
Reported by: गौतम सुमन गर्जना
Edited by: राकेश कुमार

भागलपुर : बिहार में सत्ता परिवर्तन से पहले एनडीए सरकार में बेहतरीन टेक्सटाइल और लेदर पॉलिसी बनी और लाई गई ।बिहार टेक्सटाइल और लेदर पालिसी 2022 देश की बेहतरीन पालिसी में से एक है। भागलपुर में उसी पालिसी के तहत चमड़े का सामान बनाने की फैक्ट्री का शुभारंभ कर बहुत अच्छा महसूस हुआ। ये बातें बिहार के पूर्व उद्योग मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सैयद शाहनवाज़ हुसैन ने कही।
बीजेपी नेता सह पूर्व केंद्रीय मंत्री सैयद शाहनवाज़ हुसैन ने भागलपुर के बियाडा औद्योगिक क्षेत्र में लेदर गुड्स और एक्सेसरीज़ बनाने की फ़ैक्ट्री का शुभारंभ किया।फैक्ट्री के शुभारंभ के बाद सैयद शाहनवाज़ हुसैन ने कहा कि एनडीए सरकार में बिहार टैक्सटाइल एंड लेदर पॉलिसी 2022 का जो पेड़ लगा था, आज उसका फल मिल रहा है। सैयद शाहनवाज़ हुसैन ने कहा कि हमने बिहार में उद्योग की ज़मीन 60 फ़ीसदी तक सस्ती कर दी थी। इनमें कई तरह की रियायतें भी दी, जिसका लाभ उठाकर नंदीकेस जैसे युवा उद्यमी ने मुंबई से आकर बिहार में लेदर फैक्ट्री खोली है और आज बिहार में बना चमड़े का सामान फ़्लिपकार्ट और अमेज़न के ज़रिये देश के दूसरे हिस्सों में भेजा जा रहा है। उन्होंने कहा कि अच्छी नीयत से और नेतृत्व में किया गया काम असफल नहीं होता।
सैयद शाहनवाज़ हुसैन ने कहा कि बिहार टेक्सटाइल और लेदर पॉलिसी 2022 बहुत ही शानदार है। बिहार सरकार को चाहिए कि इस पॉलिसी के तहत देश के बड़े उद्योगपतियों को बिहार लाने की कोशिश करें।
उन्होंने कहा कि इसके तहत “रतनमाला”लेदर गुड्स एंड ऐक्सेसरीज़ मैन्यूफ़ैक्चरिंग यूनिट के निदेशक नंदीकेस कुमार को रियायतें मिली और प्रधानमंत्री रोज़गार सृजन कार्यक्रम के तहत 35 लाख का लोन मिला, जिससे न सिर्फ़ इनका सपना पूरा हुआ बल्कि रोज़गार के भी अवसर पैदा हुए ।
भागलपुर में तेलघी खरिक के रहने वाले नंदीकेस ने कहा कि उन्हें बियाडा के बरारी औद्योगिक क्षेत्र में सस्ते में ज़मीन मिल गई और बना बनाया शेड भी उपलब्ध हुआ, जिससे उन्हें फैक्ट्री खोलने में बहुत सहूलियत हुई। उन्होंने कहा कि उन्हें मुंबई में सैयद शाहनवाज़ जी के द्वारा बिहार में उद्योग के लिए दी जाने वाली सुविधाओं के बारे में पता चला, जिसके बाद उन्होंने बिहार आकर कोशिशें शुरू कर दी।
युवा उद्यमी नंदीकेस ने बताया कि उनके यहां ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह की सुविधाएं हैं। उनकी फैक्ट्री में लेडीस बैग्स,स्कूल बैग्स से लेकर हर तरह के बैग्स तैयार होते हैं।

ईधर भागलपुर पहुँचे सैयद शाहनवाज़ हुसैन ने स्थानीय हुसैनपुर में अरहम ट्रस्ट द्वारा आयोजित ईद मिलन कार्यक्रम में भी शामिल हुए। उनके साथ खानकाह-ए- पीर शाह दमड़िया के सज्जादनशीं सैयद शाह फ़ख़रे आलम हसन, डिप्टी मेयर मो. सलाउद्दीन अहसन, नागरिक विकास समिति के अध्यक्ष जियाउर्ररहमान अंसारी, भाजपा नेता नभय कुमार चौधरी, कमरुजमाँ अंसारी और अरहम ट्रस्ट के चेयरमैन रिज़वान ख़ान व अन्य मौजूद रहे।

इस मौके पर अरहम ट्रस्ट ने पूर्व केंद्रीय मंत्री सैय्यद शाहनवाज़ हुसैन को भागलपुर शहर के दक्षिणी क्षेत्र में खुले टिकट काउंटर और यात्री निकासी मार्ग के विकास के लिए रेल मंत्री से बात कर सहयोग करवाने के लिए सम्मनित किया। सैय्यद शाहनवाज़ हुसैन ने इस तरह के सभी त्यौहार को एक दूसरे के साथ मिल जुलकर कर मनाने कि अपील की और कहा कि इस तरह के कार्यक्रम से समाज में सदभाव प्रेम भाईचारा बढ़ता है। मौके पर मौजूद सैयद शाह फकरे आलम हसन ने गरीब-मजलूम व हर जरुरतमंदों की मदद कर जूवान को हमेशा पाक साफ रखने की अपील की और कहा कि गरीब-मजलूमों के होठों पर मुस्कान लाना ही सच्ची ईद और ईदी है।

इस अवसर पर आये सभी मेहमानों ने ईद मिलन समारोह के आयोजन पर ख़ुशी का इज़हार किया।
इस मौके पर जियाउर रहमान, रमण कर्ण,प्रकाश चंद्र गुप्ता,महबूब आलम, मो.हुमायूं, मिंटू कलाकार, ज़िम्मी हामिदी, सानू वारसी, शाहवाज़ खान, नसिर उद्दीन, बदरुद्दीन, ज़ुम्मन अंसारी, सैफुल्ला,इरशाद अहमद,इसराफील, नौशाद आलम मौजूद थे। अंत में हाजी मोकीम अहमद ने आये हुए मेहमानों का आभार प्रकट किया।

Loading