कैदी अमित भी दे रहा एग्जाम

जनपथ न्यूज डेस्क
Reported by: गौतम सुमन गर्जना
Edited by: राकेश कुमार
5 फरवरी 2023

भागलपुर : बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की इंटरमीडिएट परीक्षा कई विचाराधीन और सजावार बंदी भी दे रहे हैं। भागलपुर स्थित विशेष केंद्रीय कारा (कैंप जेल) में ही बंद एक विचाराधीन बंदी पिछले तीन दिनों से जेल से निकल परीक्षा देने के लिए परीक्षा केंद्र जा रहा है। परीक्षा देने के बाद वह पुन: विशेष केंद्रीय कारा लौट जाता है। कोर्ट के निर्देश के बाद जेल प्रबंधन की ओर से परीक्षार्थी बंदी को परीक्षा केंद्र भेजने के लिए गार्ड की प्रतिनियुक्ति को लेकर एसएसपी कार्यालय को पत्र लिखा गया था। भेजे गये पत्र के आलोक में भागलपुर एसएसपी कार्यालय से गार्ड की व्यवस्था मुहैया करायी गई है।

*अमित कुमार दे रहा परीक्षा*: पिछले कुछ महीनों से धोखाधड़ी के मामले में जेल में बंद विचाराधीन बंदी सुल्तानगंज के फतेहपुर निवासी अमित कुमार ने इंटर परीक्षा के लिये फॉर्म भरा था। उक्त केस में पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। जेल में रहने के दौरान ही उसे एडमिट कार्ड प्राप्त हुआ। मुंगेर जिला स्थित उपेंद्र ट्रेनिंग एकेडमी में परीक्षा केंद्र होने का जिक्र किया गया। जिसके बाद उसने कोर्ट में पत्र लिखकर इंटर की परीक्षा देने जाने को लेकर आग्रह किया।

*रोज अमित को गार्ड लेकर जा रहा सेंटर*: कोर्ट ने दिये गये आवेदन पर संज्ञान लेते हुए जेल प्रबंधन को अमित कुमार को इंटर की परीक्षा दिलाने के लिए मंजूरी दे दी। जेल प्रबंधन की ओर से एसएसपी कार्यालय से आग्रह कर अमित कुमार को परीक्षा दिलाने भेजने के लिये गार्ड की प्रतिनियुक्ति की गयी। जेल प्रबंधन से मिली जानकारी के अनुसार मैथमैटिक्स विषय में फॉर्म भरे जाने को लेकर विगत एक फरवरी से ही अमित कुमार हर रोज पुलिस अभिरक्षा में मुंगेर जाकर परीक्षा दे रहा है।

*इंटर परीक्षा जारी* : गौरतलब हो कि इंटर परीक्षा जारी है। भागलपुर के कई सेंटरों पर ये परीक्षा आयोजित की जा रही है। इस दौरान कई जगहों पर फर्जी छात्र भी पकड़े जा रहे हैं। शुक्रवार को इंटर परीक्षा में 3 परीक्षार्थी एक्सपेल्ड हो गए थे।

Loading