जनपथ न्यूज़ डेस्क
Reported by: गौतम सुमन गर्जना
Edited by: राकेश कुमार
11 जुलाई 2023

भागलपुर : सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है,जिसमें एक युवक को कुछ लोग मिलकर बिजली के पोल में बांध कर जातिसूचक भद्दी भद्दी गालियां देते हुए उसकी पिटाई कर रहे थे। उस युवक की पहचान वार्ड नंबर 48 के रहने वाले कमल तांती के रूप में हुई, जिसका इलाज जवाहरलाल नेहरू चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल में कराया गया है।

कमल तांती का परिवारिक विवाद चल रहा था। उसी बावत पार्षद और गांव के कुछ गणमान्य लोगों के बीच आम सभा रखी गई थी। उस आम सभा के निर्णय से कमल तांती काफी नाखुश था, जिससे वह गुस्से में आकर पार्षद को गाली गलौज भी कर दिया था। कमल तांती के द्वारा गाली गलौज करना पार्षद को गंवारा नहीं हुआ और उसने कमल ताकि को अपने कुछ लोगों से बिजली के पोल में बंधवा कर पिटवा डाला। इसको लेकर कमल तांती ने एससी एसटी एक्ट के तहत मुख्य आरोपी वार्ड नंबर 48 की पार्षद कुमारी कल्पना उसके बेटे उसके पति और अज्ञात 10 लोगों को नामजद बनाकर इसाकचक थाने में केस किया था। उसी बाबत वार्ड नंबर 48 की पार्षद कुमारी कल्पना और उसके बेटे को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

यह गिरफ्तारी कल यानी 9 जुलाई रविवार को तकरीबन शाम के 5:00 बजे की गई। वार्ड नंबर 48 के पार्षद कुमारी कल्पना को जब पुलिस गिरफ्तार करने गई तो गांव वाले काफी आक्रोशित हो गए। उसके चलते इशाक्चक थाना सीआईटी और बजरा की टीम ने हल्का बल प्रयोग करते हुए वार्ड पार्षद और उसके बेटे को गिरफ्तार कर लिया था। जिसको लेकर उस गांव की कुछ महिलाओं ने कल एसएसपी कार्यालय का घेराव भी किया था और सड़कों को भी जाम किया था। सड़क जाम करने वालों पर भी पुलिस ने कई अज्ञात लोगों पर एफआईआर दर्ज की है।
उसी बावत आज भागलपुर के कई वार्ड पार्षद वरीय पुलिस अधीक्षक आनंद कुमार के कार्यालय पहुंचे और पुलिसिया कार्रवाई का विरोध करते हुए सभी पार्षदों ने मिलकर कुमारी कल्पना को जल्द वरी करने के लिए आवेदन दिया है। वार्ड पार्षद डाॅ.प्रीति शेखर ने बताया कि वार्ड पार्षद को जिस तरह से गिरफ्तार किया गया है यह तरीका कहीं से सही नहीं है। हम लोगों ने वरीय पुलिस अधीक्षक आनंद कुमार को आवेदन दिया है और वार्ड पार्षद कुमारी कल्पना को रिहा करने की मांग की है। जिसको लेकर वरीय पुलिस अधीक्षक ने भी कहां है की जल्द ही इस पर जांच कराई जाएगी और जो दोषी होगा उस पर कार्रवाई की जाएगी और जो निर्दोष हैं उन्हें वरी किया जाएगा।

Loading