तेजस्वी के एमएलसी को गृह मंत्री के साथ फोटो खिंचवाने पर लगा दी क्लास

जनपथ न्यूज़ डेस्क
Reported by: गौतम सुमन गर्जना/भागलपुर
Edited by: राकेश कुमार
11 जुलाई 2023

बिहार विधानमंडल का मानसून सत्र सोमवार से शुरू हो चुका है। सत्र के पहले दिन बीजेपी ने उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के इस्तीफे की मांग करते हुए हंगामा किया। बीजेपी ‘नौकरी के बदले जमीन’ लेने संबंधी घोटाले में तेजस्वी के खिलाफ सीबीआई के आरोप पत्र दायर किए जाने के मद्देनजर उनके इस्तीफे की मांग कर रही है। दूसरी ओर महागठबंधन विधानमंडल दल की बैठक में भी जोरदार हंगामा देखने को मिला। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार,बैठक में नीतीश कुमार आरजेडी एमएलसी सुनील सिंह पर भड़क गए। बताया जा रहा है कि सीएम नीतीश केंद्रीय मंत्री अमित शाह के साथ फोटो खिंचवाने पर भड़क गए। खबर है कि नीतीश कुमार के आरोपों पर सुनील सिंह भी भड़क गए और खड़े होकर जवाब देने लगे। बताया जा रहा है कि हालात इतने बिगड़ गए कि डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को बीच बचाव करना पड़ा।

*बैठक में नाराज दिखे नीतीश कुमार*

बताया जा रहा है कि विधानमंडल दल की बैठक में नीतीश कुमार सिर्फ आरजेडी एमएलसी सुनील सिंह पर ही नहीं, कांग्रेस और खुद की पार्टी के कुछ विधायकों पर भी नाराज दिखे। इस दौरान नीतीश कुमार बीजेपी नेता अमित शाह के साथ तस्वीर खिंचवाने को लेकर सुनील सिंह की क्लास लगाई। हालांकि इस दौरान सुनील सिंह भी तीखे तेवर से नीतीश कुमार को जवाब देते नजर आए। स्थिति बिगड़ता देख तेजस्वी यादव को आगे आना पड़ा। तेजस्वी यादव ने मामले को संभाला और एमएलसी सुनील सिंह को शांत कराया।

*अमित शाह से क्यों नहीं मिलूंगा?*

बताया जा रहा है कि नीतीश कुमार और सुनील सिंह के बीच जब नोकझोंक हो रही थी, उस दौरान सनील सिंह तीखे तेवर में नीतीश कुमार को जवाब दे रहे थे। सुनील सिंह ने कहा कि मैं 27 साल से राजनीति में हूं। 27 साल पहले जहां था, आज भी उसी जगह खड़ा हूं। मेरी विश्वसनीयता के ऊपर कोई सवाल नहीं उठा सकता। आरजेडी एमएलसी ने कहा कि अमित शाह केंद्रीय सहकारिता मंत्री हैं, और इस नाते मुलाकात करने में कोई हर्ज नहीं है। सुनील सिंह ने आगे कहा कि आरजेडी प्रमुख लालू यादव ने चुप रहने को कहा है, इसलिए शांत हूं।

*टूट की खबरों से परेशान हैं नीतीश कुमार*

दरअसल, कुछ दिनों से आरजेडी एमएलसी सुनील सिंह अपनी ही सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है। शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर और उनके विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक के बीच जारी विवाद के दौरान उन्होंने अपनी ही सरकार के ऊपर सवालिया निशान खड़े किए थे। बताया जा रहा है कि इसी बात को लेकर नीतीश कुमार सुनील सिंह से नाराज चल रहे हैं। दूसरी ओर टूट की खबरों से भी नीतीश कुमार परेशान हैं। यही कारण है कि महागठबंधन विधानमंडल दल की बैठक में नीतीश कुमार अलग अंदाज में दिखे। बताया जा रहा है कि कांग्रेस के कुछ विधायकों पर भी नीतीश कुमार नाराज दिखे। इस दौरान उन्होंने कहा कि सब पता है कि कौन किसके संपर्क में हैं।

Loading